Aaj Ka Rashifal 22 September 2020 : मेष, वृश्चिक को धनलाभ, जानिए आपके लिए क्या लेकर आए हनुमानजी

22 सितंबर को शुभ और अशुभ योगों के संयोगों के कारण मंगलवार का दिन मिलाजुला बीतेगा। चंद्रमा की अशुभ स्थिति के कारण मानसिक तनाव का योग बन रहा है। ज्योतिषाचार्य पंडित सोमेश परसाई के अनुसार इसके बाद भी आधा दर्जन राशि वाले लोगों के लिए दिन अच्छा रहेगा।

By: deepak deewan

Published: 22 Sep 2020, 06:47 AM IST

जयपुर. 22 सितंबर को शुभ और अशुभ योगों के संयोगों के कारण मंगलवार का दिन मिलाजुला बीतेगा। चंद्रमा की अशुभ स्थिति के कारण मानसिक तनाव का योग बन रहा है। ज्योतिषाचार्य पंडित सोमेश परसाई के अनुसार इसके बाद भी आधा दर्जन राशि वाले लोगों के लिए दिन अच्छा रहेगा। इन राशि वालों को आज धन—संपत्ति फायदा मिल सकता है। आज मंगलदेव का आशीर्वाद प्राप्त करने के लिए हनुमानजी की पूजा करें जिससे दिन शुभ होगा।

मेष
आज व्यापारियों के लिए अच्छा दिन है। जितना परिश्रम करेंगे, उतनी बड़ी सफलता मिलेगी। नौकरीपेशा लोगों के लिए भी समय अनुकूल है। प्रेमी—प्रेमिका या जीवनसाथी आज आपके लिए मददगार हो सकते हैं।

वृषभ
आपकी आय का स्रोत बढ़ेगा। कारोबार में कोई शुभ समाचार मिल सकता है। नौकरी में तमाम मुश्किलों के बावजूद आज आपके लिए दिन ठीक रहने वाला है। आपके प्रेमी—प्रेमिका या जीवनसाथी आपको प्यार और सहयोग देंगे।

मिथुन
कारोबार में आपकी कार्यकुशलता आज आपका मजबूत पक्ष साबित होगी। नौकरी में भी मेहनत सफल रहेगी। लव लाइफ के लिए समय अच्छा है। जीवनसाथी से संबंध सुधार की दिशा में बढ़ाया गया कदम सफल रहेगा।

कर्क
व्यापार में आज आपके कार्य में अवरोध आ सकता है। नौकरी में कुछ अतिरिक्त मेहनत करनी पड़ सकती है। प्रेमी—प्रेमिका से आज आपको अति लाभ मिलेगा। जीवनसाथी के साथ शाम अच्छी बीतेगी और आप किसी कार्यक्रम में हिस्सा ले सकते हैं।

सिंह
आपको आज धन लाभ मिलेगा। कारोबार में किसी नए व्यापारी से किसी प्रकार का लेन-देन ना करें। नौकरी में आज काम अधिक हो सकता है। प्रेम संबंधों के लिए एक अच्छा दिन होगा। दांपत्य जीवन में कुछ सकारात्मक समाचार मिल सकता है।

कन्या
कारोबारी आकांक्षाएं आज पूर्ण होने के योग हैं। नौकरी में आपका दिन अच्छा बीतेगा। प्रेमी—प्रेमिका के साथ समय सुखपूर्वक व्यतीत होगा। जीवनसाथी की सफलता से मन हर्षित रहेगा। आज सुबह सूर्यदेव को जल अर्पित करें, दिन शुभ होगा।

तुला
कारोबार में आकस्मिक धन लाभ की उम्मीद है। नौकरी में आज मातहतों का अच्‍छा सहयोग प्राप्त होगा। प्रेमी—प्रेमिका से मुलाकात की संभावना बन रही हैं। जीवनसाथी से हर प्रकार के सहयोग का योग बन रहा है।

वृश्चिक
आर्थिक लाभ के लिहाज से समय अनुकूल रहेगा। कारोबारी लेन-देन में जल्दबाजी न करें। नौकरी में प्रमोशन संभव है। प्रेमी—प्रेमिका या जीवनसाथी के स्वास्थ्य को लेकर के चिंता बनी रहेगी। प्रेम संबंधों में आपको लाभ मिलेगा।

धनु
धन के क्षेत्र में सफलता मिलेगी। व्यवसाय ठीक चलेगा पर विवाद से बचने की कोशिश करें। प्रेमी—प्रेमिका से मुलाकात का मौका मिल सकता है। जीवनसाथी को स्वास्थ्य संबंधी हल्की परेशानी का सामना करना पड़ सकता है।

मकर
आज आपको धन लाभ होगा। व्यापार के लिए दिन अच्छा है। नौकरी के रूटीन कार्यों में सफल रहेंगे। प्रेम के प्रति आकर्षण बढ़ेगा। कटु भाषा के कारण प्रेमी—प्रेमिका या जीवनसाथी के साथ मनमुटाव बढ सकता है, इसका ध्यान रखना होगा।

कुंभ
आज कारोबारी लाभ आपको खुश रखेगा। नौकरी में सहकर्मियों का सहयोग प्राप्त होगा। प्रेमी—प्रेमिका से संबंधित किसी बड़ी चिंता से मुक्ति मिलेगी। जीवनसाथी के व्यवहार के कारण घर-परिवार में प्रसन्नता रहेगी।

मीन
व्यापार—व्यवसाय में आज लाभ के अवसर आएंगे। आज के दिन नौकरी में कार्यकुशलता में वृद्धि होगी। प्रेमी—प्रेमिका या जीवनसाथी के साथ समय बिताने के लिए दिन बहुत अच्छा है। उनके साथ छोटी यात्रा की योजना बनेगी।

deepak deewan
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned