scriptराजस्थान में एक दिन में आए 46 नए कोरोना पॉजिटिव, जानिए जयपुर के रामगंज का हाल… | 46 new Corona Positive Case In Rajasthan : Coronavirus In Rajasthan | Patrika News

राजस्थान में एक दिन में आए 46 नए कोरोना पॉजिटिव, जानिए जयपुर के रामगंज का हाल…

locationजयपुरPublished: Apr 04, 2020 01:34:16 am

Submitted by:

abdul bari

प्रदेश में कोरोना पॉजिटिव मरीजों ( Coronavirus In Rajasthan ) का आंकड़ा लगातार बढ़ता ही जा रहा है। शुक्रवार को एक ही दिन में 46 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज सामने आए। खास बात यह है कि इनमें से अधिकतर तब्लीगी जमात के लोग हैं। इसी के साथ प्रदेश में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 179 हो गई है।

जयपुर
प्रदेश में कोरोना पॉजिटिव मरीजों ( Coronavirus In Rajasthan ) का आंकड़ा लगातार बढ़ता ही जा रहा है। शुक्रवार को एक ही दिन में 46 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज सामने आए। खास बात यह है कि इनमें से अधिकतर तब्लीगी जमात के लोग हैं। इसी के साथ प्रदेश में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 179 हो गई है।

राजधानी जयपुर में शुक्रवार को 14, टोंक में 12, उदयपुर में 3, बीकानेर में 2, दौसा में 1, भरतपुर में 2, अलवर 3 तथा इरान से आए 9 भारतीयों में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है। मरीजों की हर रोज बढ़ रही संख्या के कारण स्वास्थ्य महकमा व पुलिस और ज्यादा सक्रिय हो गई है। इरान से आए भारतीयों को जोधपुर और जैसलमेर में रखा गया है। उनमें से तीन की रिपोर्ट में कोरोना पॉजिटिव आया है। शेष की रिपोर्ट आना अभी बाकी है।
रामजंग इलाके में 2 कोरोना पॉजिटिव ( Coronavirus In Jaipur )


प्रदेश में जहां राजधानी जयपुर का रामंगज इलाका दूसरा कोरोना जोन बन गया था वहीं शुक्रवार को रामगंज क्षेत्र से 2 कोरोना पॉजिटिव सामने आए। क्षेत्र में प्रशासन ने काफी सख्ती बरत रखी है। हालांकि यहां के कई संदिग्धों की रिपोर्ट आना अभी बाकि है।
तब्लीगी जमात के आए 17 पॉजिटिव

प्रदेश में शुक्रवार को पाए गए कोरोना पॉजिटिव मामलों में से 17 मामले तब्लीगी जमात के लोगों के हैं। इसी के साथ प्रदेश में अब तक त ब्लीकी जमात के 31 कोरोना पॉजिटिव मामले सामने आ चुके हैं।

जयपुर में बाहर से आए लोगों में पॉजिटिव

जयपुर में 12 पॉजिटिव मामले सामने आए हैं। इनमें से 6 लोग महाराष्ट्र से, एक व्यक्ति झारखंड व 4 तमिलनाडू से आए थे। एक अन्य व्यक्ति के राज्य की जानकारी विभाग के पास उपलब्ध नहीं है। ये सभी तब्लीगी जमात के हैं। इसके अलावा कुछ दिन पूर्व मस्जिद में छुपे कुछ अन्य लोगों को प्रशासन ने यहां निम्स व आरयूएचस अस्पताल में भर्ती करवाया था।
टोंक में तब्लीगी जमात लोगों के सपर्क में आने से हुए पॉजिटिव

स्वास्थ्य विभाग के अनुसार टोंक में एक ही परिवार के पांच लोग तथा सात अन्य लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए। ये सभी तब्लीगी जमात के लोगों के संपर्क में आए थे। यहां पर विभाग अन्य लोगों की जानकारी जुटा रहा है जो तब्लीगी जमात के लोगों के संपर्क में आए हैं।

बीकानेर व दौसा में नए कोरोना जिले

बीकानेर व दौसा अभी तक कोरोना पॉजिटिव मामलों से बचे हुए थे। शुक्रवार को बीकानेर में दो तथा दौसा में एक कोरोना का मामला सामने आया। बीकानेर में तब्लीगी जमात के दो लोगों में कोरोना पॉजिटिव पाया गया है, इनकी ट्रेवल हिस्ट्री त्रीपुरा बताई गई है।
अच्छी खबर — भीलवाड़ में ठीक हो रहे हैं मरीज


जहां सभी तरफ से कोरोना पॉजिटिव लोगों की खबरें सामने आ रही है वहीं एक अच्छी खबर यह भी है कि भीलवाड़ा में भर्ती कोरोना के मरीजों में लगातार सुधार देखा जा रहा है। यहां 26 में से 17 की तबीयत में सुधार है।

हाल ए राजस्थान — शुक्रवार की स्थिति
जयपुर 14
टोंक 12
उदयपुर 3
बीकानेर 2
दौसा 1
भरतपुर 2
अलवर 3
इरान के पॉजिटिव 9

यह भी पढ़ें…

Coronavirus: संकट की इस घड़ी में सरकार की एक और पहल, 35 लाख परिवार को मिलेगा फायदा
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो