script‘B2 Bypass’ चौराहे की बदल गई तस्वीर… दुर्गापुरा से सांगानेर की नई राह खुली, ऐसी रहेगी ट्रैफिक व्यवस्था | B2 Bypass opens for traffic, New route from Durgapura to Sanganer | Patrika News
जयपुर

‘B2 Bypass’ चौराहे की बदल गई तस्वीर… दुर्गापुरा से सांगानेर की नई राह खुली, ऐसी रहेगी ट्रैफिक व्यवस्था

टोंक रोड के इस 300 मीटर के हिस्से को खोले जाने से शाम को जवाहर सर्कल पर यातायात का दबाव कम नजर आया।

जयपुरMay 31, 2024 / 08:56 am

Anil Prajapat

B2 Bypass Road
B2 Bypass Road : जयपुर। राजधानी जयपुर में टोंक रोड पर बी-टू-बाइपास चौराहे पर आवाजाही सुगम हो गई। गुरुवार दोपहर बाद जेडीए ने बैरिकेड्स हटा दुर्गापुरा से सांगानेर जाने के लिए आवाजाही सुगम कर दी। टोंक रोड के इस 300 मीटर के हिस्से को खोले जाने से शाम को जवाहर सर्कल पर यातायात का दबाव कम नजर आया। इससे पहले इसी वर्ष मार्च में जेडीए अंडरपास शुरू कर चुका है। हालांकि, अभी क्लोवर लीफ का काम पूरा नहीं हो पाया है।
माना जा रहा है कि जुलाई के अंत तक जेडीए क्लोवर लीफ का काम पूरा कर देगा और उसके बाद इस चौराहे पर वाहन बिना रुके निकल सकेंगे। जेडीए अधिकारियों की मानें तो 85 फीसदी काम क्लोवर लीफ का हो चुका है। दुर्गापुरा की ओर बन रही क्लोवर लीफ के रैम्प का काम बचा है। इसमें एक से डेढ़ माह लगने का अनुमान है। क्लोवर लीफ का काम पूरा होने के बाद शहर को पहला ट्रैफिक लाइट मुक्त चौराहा मिलेगा।

जल्द पूरा होगा क्लोवर लीफ का काम

जेडीसी मंजू राजपाल ने कहा कि टोंक रोड पर सीधे आवाजाही होने से जवाहर सर्कल पर वाहनों का दबाव कम हुआ है। क्लोवर लीफ का काम भी तेज गति से चल रहा है। जल्द पूरा किया जाएगा।

अभी ऐसी रहेगी यातायात व्यवस्था

-सांगानेर से दुर्गापुरा आने-जाने के लिए वाहन चालक अंडरपास की छत से होकर सीधे निकलेंगे।
-सांगानेर से मालवीय नगर जाने के लिए वाहन चालक आश्रम मार्ग से निकलेंगे।
-क्लोवर लीफ के निर्माण होने तक आश्रम मार्ग पर पूर्व की भांति ही ट्रैफिक का संचालन रहेगा।
-दुर्गापुरा से मानसरोवर जाने के लिए वाहन चालक आश्रम मार्ग से जवाहर सर्किल होते हुए बी-2 बाइपास अंडर पास का उपयोग करते हुए मानसरोवर जा सकेंगे।
-सांगानेर से मानसरोवर जाने के लिए वाहन चालक स्लिप लेन का प्रयोग करेंगे।
-मानसरोवर से सांगानेर जाने के लिए वाहन चालक अंडरपास का प्रयोग करते हुए जवाहर सर्कल पहुंचेंगे और वहां से सांगानेर की ओर आएंगे।

Hindi News/ Jaipur / ‘B2 Bypass’ चौराहे की बदल गई तस्वीर… दुर्गापुरा से सांगानेर की नई राह खुली, ऐसी रहेगी ट्रैफिक व्यवस्था

ट्रेंडिंग वीडियो