scriptफर्जी पासपोर्ट से बांग्लादेशी पहुंचा जयपुर हुआ गिरफ्तार, कोलकाता में बनवाया फर्जी आधार कार्ड, वोटर कार्ड | Bangladeshi reached in India fake passport arrested in jaipur | Patrika News

फर्जी पासपोर्ट से बांग्लादेशी पहुंचा जयपुर हुआ गिरफ्तार, कोलकाता में बनवाया फर्जी आधार कार्ड, वोटर कार्ड

locationजयपुरPublished: Aug 07, 2019 08:16:18 pm

Jaipur Crime News : अवैध तरीके से सीमा पार कर पहुंचा कोलकाता, वहां बनवाए फर्जी आधार और पासपोर्ट, जयपुर एयरपोर्ट से पहुंचा अरबिया, दाल नहीं गली तो वहां से वापस लौटा, जयपुर में हुआ गिरफ्तार

jaipur

फर्जी पासपोर्ट से बांग्लादेशी पहुंचा जयपुर हुआ गिरफ्तार, कोलकाता में बनवाया फर्जी आधार कार्ड, वोटर कार्ड

मुकेश शर्मा / जयपुर. Jaipur Crime News जाली पासपोर्ट ( Fake passport ) पर शारजाह से एयर अरबिया फ्लाइट ( air arabia flight ) में बुधवार सुबह जयपुर पहुंचे एक बांग्लादेशी को इमीग्रेशन शाखा ( Immigration Branch ) की सतर्कता से पकड़ लिया गया। इमीग्रेशन अधिकारियों ने लंबी पूछताछ के बाद आरोपी को सांगानेर थाना पुलिस के सुपुर्द कर दिया। पूछताछ में सामने आया कि आरोपी को दिल्ली होते हुए बांग्लादेश ( Bangladesh ) जाना था, लेकिन इससे पहले वह जयपुर में पकड़ा गया। जांच के बाद पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। इस संबंध में इमीग्रेशन अधिकारी रूप नारायण ने सांगानेर थाने में रिपोर्ट दर्ज करवाई है।
पुलिस ने बताया कि गिरफ्तार शेरिफुल इस्लाम मूलत: बांग्लादेश के मुंशीगंज निवासी है। वह भारतीय के कोलकात्ता निवासी साजिद शेख के नाम से बने पासपोर्ट से यात्रा कर रहा था। उसके पास साजिद शेख के नाम से बना आधार कार्ड व वोटर कार्ड भी मिला है। आरोपी आधार व वोटर कार्ड कैसे बनाया, इसकी तस्दीक की जा रही है।
यूं आया पकड़ में
शारजाह से जयपुर पहुंची फ्लाइट के यात्रियों की जांच के दौरान इस व्यक्ति का पासपोर्ट भी चैक किया गया। पासपोर्ट नंबर इमीग्रेशन सिस्टम पर डाला गया, तब पता चला कि बांग्लादेशी नागरिक ( Bangladesh Citizen ) होने का शक है और इस पर दिल्ली से लुक आउट नोटिस जारी है। पूछताछ में उसके पास फर्जी पासपोर्ट होना सामने आया। आरोपी के मोबाइल में खुद का बांग्लादेश से बना हुआ पासपोर्ट भी मिला, जिसमें असली नाम और पता था। भारतीय फर्जी दस्तावेज के संबंध में जांच जारी है।
सीमा पार कर कोलकात्ता आया

पुलिस पूछताछ में आरोपी ने बताया कि वह पांच माह पहले सीमा पार कर पश्चिम बंगाल होते हुए कोलकात्ता पहुंचा। यहां पांच माह रहने के दौरान फर्जी आधार कार्ड, वोटर कार्ड बना कर फर्जी पासपोर्ट बना लिया। फिर सर्बिया जाने के लिए जयपुर से 25 जुलाई को अरबिया गया, जहां से सर्बिया नहीं जा पाने के कारण बुधवार को वापस जयपुर एयरपोर्ट ( Jaipur Airport ) लौटा था। गौर करने वाली बात है कि इससे यह भी पता चलता है अवैध सीमा पार कर बांग्लादेशियों की घुसपैठ जारी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो