scriptCM भजनलाल और किरोड़ी लाल के घर तक में हार गई बीजेपी, पूर्वी राजस्थान में बीजेपी का सूपड़ा साफ! | BJP lost loksabha election houses of CM Bhajan Lal and Kirori Lal BJP's sweep in East Rajasthan | Patrika News
जयपुर

CM भजनलाल और किरोड़ी लाल के घर तक में हार गई बीजेपी, पूर्वी राजस्थान में बीजेपी का सूपड़ा साफ!

Bhajanlal Sharma on Loksabha Result : पूर्वी राजस्थान की लोकसभा सीटों को लेकर मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा और मंत्री किरोड़ी लाल मीना से आलाकमान को काफी उम्मीद थी। लेकिन, दोनों ही अपने गृह जिले की लोकसभा सीट भी नहीं बचा पाए।

जयपुरJun 05, 2024 / 12:31 pm

Lokendra Sainger

Loksabha Result on Bhajanlal Sharma :राजस्थान की सभी लोकसभा सीटों पर चुनाव के परिणाम आ चुके है। प्रदेश की सभी 25 लोकसभा सीटों में से भाजपा ने 14 सीटों पर तो कांग्रेस ने 11 सीटों पर जीत दर्ज की। इस बार भाजपा अपना पुराना रिकॉर्ड कायम रखने में नाकाम साबित हुई। वहीं मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा के गढ़ में भी भाजपा बुरी तरह हार गई। जिसके बाद पीसीसी चीफ डोटासरा ने इस सीट की जिम्मेदारी लेने को लेकर सीएम शर्मा पर सवाल खड़े किए है। जबकि किरोड़ी लाल मीना ने 7 सीटों पर हार की जिम्मेदारी लेते हुए इस्तीफे की पेशकश की है।

अपने गृह जिले की सीट नहीं बचा पाए भजनलाल

पूर्वी राजस्थान में अलवर, टोंक-सवाई माधोपुर, दौसा, भरतपुर और करौली-धौलपुर लोकसभा सीट आती है। जिनको लेकर मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा और मंत्री किरोड़ी लाल मीना से आलाकमान को काफी उम्मीद थी। लेकिन, सीएम भजनलाल शर्मा अपने गृह जिले की लोकसभा सीट भी नहीं बचा पाए। लोगों का कहना है कि बीजेपी की इस हार के बाद सीएम भजनलाल शर्मा की कुर्सी खतरें में आ सकती है। वहीं किरोड़ी लाल के गृह क्षेत्र दौसा से भी भाजपा हार गई। वहां से मुरारी लाल मीना ने जीत दर्ज की है।
यह भी पढ़ें

25 सीटों वाले ‘राजस्थान’ में अपनों से हारी भाजपा, एकजुटता से जीती कांग्रेस

राजस्थान की इन 4 लोकसभा सीटों में से दो सीटें भरतपुर और करौली-धौलपुर है। सीएम भजनलाल के गृह क्षेत्र भरतपुर में भाजपा उम्मीदवार रामस्वरूप कोली को सबसे कम उम्र की उम्मीदवार संजना जाटव ने हरा दिया है। इस सीट से कांग्रेस प्रत्याशी संजना जाटव 51 हजार 983 वोटों से जीती। संजना को कुल 579890 वोट मिले। वहीं, बीजेपी के रामस्वरूप कोली 527907 वोटों पर सिमट गए।

Hindi News/ Jaipur / CM भजनलाल और किरोड़ी लाल के घर तक में हार गई बीजेपी, पूर्वी राजस्थान में बीजेपी का सूपड़ा साफ!

ट्रेंडिंग वीडियो