scriptचिदंबरम बोले…क्या होता है पांच प्रतिशत | Chidambram slams Modi Government, GDP, 5 Percent What...? 6 Yrs Lowest | Patrika News

चिदंबरम बोले…क्या होता है पांच प्रतिशत

locationजयपुरPublished: Sep 04, 2019 02:35:25 am

Submitted by:

sanjay kaushik

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता तथा पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदंबरम(P. Chidambram) ने पिछले सप्ताह जारी सकल घरेलू उत्पाद (जीडीपी) (GDP)के आंकड़ों पर सरकार पर तंज(Slams Modi Goverment) कसते हुए मंगलवार को सवाल किया कि यह पांच प्रतिशत क्या(5 Percent What…?) होता है।

पांच ट्रिलियन डॉलर की अर्थव्यवस्था बड़ी बात नहीं : चिदंबरम

पांच ट्रिलियन डॉलर की अर्थव्यवस्था बड़ी बात नहीं : चिदंबरम

-गिरफ्तार चिदंबरम जीडीपी को लेकर सरकार पर कस रहे तंज

-जीडीपी सवा साल के निचले स्तर पर

नई दिल्ली। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता तथा पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदंबरम(P. Chidambram) ने पिछले सप्ताह जारी सकल घरेलू उत्पाद (जीडीपी) (GDP)के आंकड़ों पर सरकार पर तंज(Slams Modi Goverment) कसते हुए मंगलवार को सवाल किया कि यह पांच प्रतिशत क्या(5 Percent What…?) होता है। उल्लेखनीय है कि आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार चालू वित्त वर्ष की 30 जून को समाप्त पहली तिमाही में जीडीपी विकास दर पांच प्रतिशत रही जो सवा छह साल का निचला स्तर है।
-सवाल हिरासत पर…जवाब जीडीपी पर

आईएनएक्स मीडिया मामले में केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) की हिरासत में भेजे गए चिदंबरम ने यहां सीबीआई की विशेष अदालत में पेशी के बाद अदालत परिसर के बाहर संवाददाताओं के सवालों के जवाब में यह तंज कसा, हालांकि उनसे सवाल उनकी हिरासत की अवधि बढ़ाए जाने के बारे में पूछा गया था। मीडिया के सवालों के जवाब में कांग्रेस नेता ने हाथ हिलाने की मुद्रा बनाते हुए कहा…पांच प्रतिशत? यह पांच प्रतिशत क्या है? क्या आपको पांच प्रतिशत याद है?
-भाजपा सरकार डरती है चिदंबरम से : कांग्रेस

बाद में कांग्रेस पार्टी ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर चिदंबरम का यह वीडियो साझा करते हुए लिखा कि चिदंबरम ने फिर यह याद दिलाया है कि भाजपा (भारतीय जनता पार्टी) सरकार उनसे क्यों डरती है। कांग्रेस ने लिखा है कि पूर्व वित्त मंत्री का इशारा जीडीपी के हालिया आंकड़े की तरफ था। चिदंबरम को आईएनएक्स मीडिया मामले में धनशोधन के आरोप में 21 अगस्त को गिरफ्तार किया गया था। कांग्रेस इसे सरकार की ओर से राजनीतिक दुर्भावना से की गई कार्रवाई बता रही है।
-नहीं चाहिए चिदंबरम की कस्टडी, तिहाड़ जेल भेज दें : सीबीआई

आईएनएक्स मीडिया मामले में पूर्व केंद्रीय मंत्री पी. चिदंबरम अब पांच सितंबर तक सीबीआई हिरासत में रहेंगे। सुप्रीम कोर्ट ने मामले में मंगलवार को यथास्थिति बरकरार रखते हुए चिदंबरम की सीबीआई हिरासत पांच ङ्क्षसतबर तक बढ़ा दी। न्यायाधीश आर. भानुमति और न्यायाधीश ए.एस. बोपन्ना की पीठ ने कहा कि इस बीच चिदंबरम के वकील निचली अदालत में जमानत की याचिका पर सुनवाई की मांग नहीं करेंगे। सुनवाई के दौरान सीबीआइ ने सुप्रीम कोर्ट में कहा कि अब वह पूर्व केंद्रीय वित्त मंत्री चिदंबरम को हिरासत में नहीं लेना चाहती है। चिदंबरम को अब न्यायिक हिरासत में तिहाड़ जेल भेजा जाना चाहिए। इसके बाद सुप्रीम कोर्ट ने केंद्रीय जांच एजेंसी को निर्देश दिया कि चिदंबरम पांच सितंबर तक उसी की हिरासत में रहेंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो