scriptRajasthan Election 2023 : सीएम अशोक गहलोत ने वसुंधरा राजे को दे डाली ये बड़ी चुनौती, क्या चैलेन्ज होगा एक्सेप्ट? | Patrika News
जयपुर

Rajasthan Election 2023 : सीएम अशोक गहलोत ने वसुंधरा राजे को दे डाली ये बड़ी चुनौती, क्या चैलेन्ज होगा एक्सेप्ट?

CM Ashok Gehlot Challenge to Vasundhara Raje : सीएम अशोक गहलोत और पूर्व सीएम वसुंधरा राजे का एक-दूसरे पर बयानी हमला कोई नई बात नहीं है। लेकिन 25 नवंबर को प्रस्तावित विधानसभा चुनाव से ऐन पहले अब सीएम गहलोत ने वसुंधरा राजे को बहस करने की चुनौती दे डाली है।
 

जयपुरNov 03, 2023 / 01:50 pm

Nakul Devarshi

CM Ashok Gehlot Challenge to Vasundhara Raje on 7 election guarantees

राजस्थान विधानसभा चुनाव की सरगर्मी के बीच मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने आज पूर्व सीएम वसुंधरा राजे को चुनौती दे डाली है। उन्होंने अपने सोशल मीडिया हैंडलर्स के ज़रिये एक मैसेज शेयर करते हुए पूर्व सीएम राजे को चुनौती दी है।

 

एक पोस्ट में सीएम गहलोत ने लिखा, ‘राजस्थान चुनाव 2023 का मुख्य मुद्दा है कांग्रेस पार्टी द्वारा दी जा रही 7 गारंटियां। विपक्षी दल की नेता वसुंधरा राजे सिंधिया जी को मैं चुनौती देता हूं कि मेरे साथ कांग्रेस की इन 7 गारंटी पर एक बहस करें।’

 

https://twitter.com/hashtag/%E0%A4%95%E0%A4%BE%E0%A4%82%E0%A4%97%E0%A5%8D%E0%A4%B0%E0%A5%87%E0%A4%B8_%E0%A4%95%E0%A5%807%E0%A4%97%E0%A4%BE%E0%A4%B0%E0%A4%82%E0%A4%9F%E0%A5%80?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

क्या चुनौती स्वीकार करेंगी राजे?
सीएम गहलोत की वसुंधरा राजे को बहस की चुनौती दिए जाने के बाद अब चर्चाएं ये शुरू हो गई हैं कि क्या पूर्व सीएम का क्या रिएक्शन आता है। क्या वे इस चुनौती को स्वीकार करेंगी या नज़रअंदाज़ करेंगी इस बात को लेकर लोगों को इंतज़ार रहेगा। लेकिन मुख्यमंत्री के इस पोस्ट ने गरमाई हुए सियासी हलचलों को और गरमा कर रख दिया है।

 

गारंटियों पर ये कहा था वसुंधरा राजे ने
मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और कांग्रेस सरकार की 7 गारन्टीयों पर वसुंधरा राजे ने गुरुवार की चुनावी सभा में कहा, ‘जनता मूर्ख नहीं है, जो कांग्रेस की झूठी गारंटी में आ जाए। गहलोत जी जाते-जाते राहत का ऐसा जादुई पिटारा खोल रहे हैं, जिसमें दिखावे के अलावा कुछ नहीं है। आप सब जानते हैं कि ये 5 साल आपने कैसे निकाले। इन वर्षों में बहन-बेटियों की इज्जत नीलाम हुई। आए दिन निर्दोष लोगों की हत्याएं हुई। छोटी बच्चियों के साथ दुष्कर्म हुए। ‘

https://twitter.com/VasundharaBJP/status/1720105279755325800?ref_src=twsrc%5Etfw

गारंटियों का प्रचार कर रहे सीएम
मुख्यमंत्री अशोक गहलोत इन दिनों हाल ही में घोषित 7 गारंटियों पर फोकस करते हुए इनके धुंआधार प्रचार में जुटे हुए हैं। प्रत्याशियों के समर्थन में होने वाली सभाओं में भी उनके संबोधन का ज़्यादातर हिस्सा इन 7 गारंटियों पर केंद्रित रहता है।

 

 

गुरुवार को भी अपने दूदू-बीकानेर दौरे पर सीएम गहलोत ने 7 गारन्टीयों का ज़िक्र किया। उन्होंने कहा कि पांच साल के कार्यकाल में जो वादे किए, सभी को पूरा किया है। आज राजस्थान देशभर में रोल मॉडल के रूप में गिनाया जा रहा है। सरकार ने जो सात गारंटी की बात की है, उसे हर हालत में पूरी की जाएगी। अभी सभी वर्गों से सरकार ने अपने पिछले घोषणा पत्र में जो वादे दिए, उन्हें पूरा किया गया है। अब कांग्रेस सरकार रिपीट होगी तो जनता की तकलीफों को दूर करने में प्रयासरत रहेगी।

 

 

 

राजे भी लगातार हैं हमलावर
पूर्व सीएम वसुंधरा राजे भी सीएम अशोक गहलोत और मौजूदा कांग्रेस सरकार पर लगातार हमलावर बनी हुई हैं। उनकी भी हर सभा में गहलोत सरकार सीधे तौर पर निशाने पर रहते हैं।
गुरुवार को भी एक चुनावी सभा के दौरान उन्होंने कांग्रेस सरकार की कार्यशैली को कटघरे में रखा।

 

 

उन्होंने कहा कि यह बेहद शर्मनाक है कि कांग्रेस के इस कुराज में राजस्थान रेप- महिला अत्याचार, दलित अत्याचार, भ्रष्टाचार, कर्ज, बेरोजगारी, महंगाई, हिन्दुओं व संतों पर अत्याचार और झूठे वादों के मामले में नंबर वन बन गया है।

https://youtu.be/49ZQMsguV74

Home / Jaipur / Rajasthan Election 2023 : सीएम अशोक गहलोत ने वसुंधरा राजे को दे डाली ये बड़ी चुनौती, क्या चैलेन्ज होगा एक्सेप्ट?

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो