scriptगुर्जर आरक्षण: कैबिनेट सब कमेटी का पुनर्गठन, चांदना-रघु को मिली जगह | CM Gehlot reorganized the cabinet sub committee | Patrika News

गुर्जर आरक्षण: कैबिनेट सब कमेटी का पुनर्गठन, चांदना-रघु को मिली जगह

locationजयपुरPublished: Sep 29, 2020 09:58:33 am

Submitted by:

firoz shaifi

उर्जा मंत्री बीडी कल्ला की अध्यक्षता में हुआ सब कमेटी का पुनर्गठन

जयपुर। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने गुर्जर आरक्षण की प्रगति की समय-समय पर समीक्षा के लिए गठित कैबिनेट सब कमेटी का पुनर्गठन किया है। उर्जा मंत्री बीडी कल्ला की अध्यक्षता में कमेटी का गठन किया गया है। खेल मंत्री अशोक चांदना और चिकित्सा मंत्री रघु शर्मा को कमेटी में शामिल किया गया है। ये कैबिनेट सब कमेटी अति पिछड़ा वर्ग से संबंधित गुर्जर समाज के प्रतिनिधियों से बात करेगी। साथ में कमेटी अन्य बिंदुओ को भी देखेगी।

दरअसल ये गुर्जर आरक्षण की प्रगति की समय-समय पर समीक्षा के लिए सामाजिक न्याय अधिकारिता मंत्री मास्टर भंवर लाल मेघवाल की अध्यक्षता में कैबिनेट सब कमेटी बनाई गई थी, लेकिन वे लंबे समय से बीमार हैं जिसके चलते एमबीसी आरक्षण को लेकर कमेटी की बैठक लंबे समय से नहीं हो पा रही थी। हालांकि अभी भी कमेटी का प्रशासनिक विभाग सामाजिक न्याय अधिकारिता विभाग ही होगा।


गौरतलब है कि हाल ही में एमबीसी आरक्षण की पालना के लिए पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट ने गहलोत को पत्र लिखा था। सचिन पायलट ने सरकार पर चुनाव के दौरान वादा पूरा नहीं करने की बात थी।

पायलट के पत्र के बाद सरकार हरकत में आई थी। वहीं गुर्जर नेताओं का भी कहना था कि कमेटी की नियमित बैठकें नहीं हो पाने के कारण एमबीसी आरक्षण की सही ढंग से पालना नहीं हो पा रही है और गुर्जर युवाओं को नौकरियों में लाभ नहीं मिल पा रहा है।

ट्रेंडिंग वीडियो