scriptमिस्ट्री गर्ल के बाद अब पैंथर देखने जाने पर भी विवाद, जब भी राहुल गए छुट्टी पर हो गई Controversy | Congress nav sankalp shivir rahul gandhi controversy jawai tour news | Patrika News

मिस्ट्री गर्ल के बाद अब पैंथर देखने जाने पर भी विवाद, जब भी राहुल गए छुट्टी पर हो गई Controversy

locationजयपुरPublished: May 17, 2022 11:26:18 pm

तीन दिवसीय नव संकल्प शिविर के खत्म होते ही राहुल गांधी के घूमने के लिए निकलने को लेकर फिर भाजपा के निशाने पर, कहा: देश के चिंता तब करेंगे जब पिकनिक मनाने से फुर्सत मिले

rahul gandhi

मिस्ट्री गर्ल के बाद अब पैंथर देखने जाने पर भी विवाद, जब भी राहुल गए छुट्टी पर हो गई Controversy

सुनील सिंह सिसोदिया / जयपुर। देश की सबसे पुरानी पार्टी कांग्रेस आज अपने वजूद को बचाने के लिए जूझ रही है। केंद्र और ज्यादातर राज्यों की सरकारों को गंवा चुकी कांग्रेस फिर मजबूती के साथ सत्ता में वापसी को लेकर चिंतन-मंथन में जुटी है। राहुल गांधी उदयपुर के तीन दिवसीय नव संकल्प शिविर के खत्म होते ही घूमने के लिए निकलने को लेकर फिर भाजपा के निशाने पर आ गए हैं। ये देश की चिंता तो तब करेंगे, जब पिकनिक मनाने से इन्हें फुर्सत मिले।
शिविर के समापन सत्र के खत्म होते ही राहुल और प्रियंका गांधी पाली जिले के जवाई पैंथर अभयारणय घूमने चले गए थे। वे 15 मई को रात 9.30 बजे सुजान जवाई रिसोर्ट पहुंचे। अगले दिन सुबह करीब 3 घंटे तक राहुल-प्रियंका ने लेपर्ड सफारी की। पहाड़ियों में पेंथर व शावक देखे।
इन मौकों पर चर्चा में आए राहुल
– वर्ष 2013 में जब उत्तराखंड में बाढ़ का कहर बरपा था, उस समय राहुल विदेश में छुट्टी मना रहे थे
– वर्ष 2014 के लोकसभा चुनाव के ठीक पहले वे अचानक छुट्टियां मनाने चले गए थे। इस बीच एक खुली जीप पर घूमते हुए राहुल की फोटो वायरल हुई तो बताया गया था कि फोटो राजस्थान के रणथंभौर स्थित नेशनल पार्क की है
– वर्ष 2015 में असम चुनाव के बीच में राहुल गांधी फ्रांस चले गए थे

– साल 2016 में नए साल के मौके़ पर वह 5 राज्यों के चुनाव से ठीक पहले विदेश यात्रा पर गए थे
– साल 2018 में कर्नाटक चुनाव के ठीक बाद राहुल सोनिया के साथ विदेश यात्रा पर गए थे
– साल 2019 में जब देशभर में नागरिकता संशोधन कानून के ख़िलाफ विरोध प्रदर्शन हो रहे थे। कांग्रेस
पार्टी इसे लेकर भाजपा का विरोध कर रही थी तब भी राहुल दक्षिण कोरिया की यात्रा पर निकल गए थे
– वर्ष 2019 दिसंबर को दक्षिण कोरिया दौरे पर गए। इसी समय देश में सीएए को लेकर कानून पारित हो रहा था

– वर्ष 2020 में मानसून सत्र के दौरान भी वे मां सोनिया के इलाज के लिए अमरीका में थे। उस समय देश में कृषि बिल पास हुआ था.
– वर्ष 2022 की शुरुआत में ही 5 राज्यों में विधानसभा चुनाव होने थे, जब राहुल दिसंबर 2021 में नए साल की छुट्टियां मनाने विदेश निकल गए थे।
– हाल ही में राहुल गांधी नेपाली राजनयिक की बेटी और अपनी दोस्त सुमनिमा उदास की शादी में शामिल होने काठमांडू पहुंचे थे। यहां पब में उनके साथ चीनी राजदूत होउ यान्की थी। जिसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हुआ।

4 साल में 247 यात्राएं
केंद्रीय गृह मंत्रालय के मुताबिक राहुल वर्ष 2015 से 2019 के बीच 247 बार विदेश यात्राओं पर गए थे। ये उन यात्राओं की संख्या थी, जो एसपीजी को बिना सूचित किए की गईं थीं। यदि कुल विदेश यात्राओं की संख्या देखी जाए तो इससे कहीं ज्यादा थी।

ट्रेंडिंग वीडियो