scriptकोरोना वायरस से बढ़ रहा मौत का आकड़ा, एक दिन में 254 लोगों की हुई मौत | Coronavirus, Covid 19, sms health news | Patrika News

कोरोना वायरस से बढ़ रहा मौत का आकड़ा, एक दिन में 254 लोगों की हुई मौत

locationजयपुरPublished: Feb 14, 2020 08:04:24 am

Submitted by:

Kartik Sharma

Coronavirus : चीन ( China ) में गणना के तरीके के बदलते ही गुरुवार को मौत और संक्रमितों की संख्या में नाटकीय रूप से वृद्धि दर्ज हुई। गुरु वार को चीन ने 254 लोगों की मौत की पुष्टि की। इनमें से ज्यादातर हुबेई प्रांत के ही हैं। चीन में अब तक 1400 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है। ( Coronavirus in India ) संक्रमितों की संख्या में गुरुवार को 15 हजार लोगों की वृद्धि हो गई। यह अब तक मिले कुल संदिग्धों 60,381 का एक तिहाई है।

Coronavirus, Covid 19, sms health news
coronavirus : चीन ( China ) में गणना के तरीके के बदलते ही गुरुवार को मौत और संक्रमितों की संख्या में नाटकीय रूप से वृद्धि दर्ज हुई। गुरुवार को चीन ने 254 लोगों की मौत की पुष्टि की। इनमें से ज्यादातर हुबेई प्रांत के ही हैं। चीन में अब तक 1400 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है। ( Coronavirus in India ) संक्रमितों की संख्या में गुरुवार को 15 हजार लोगों की वृद्धि हो गई। यह अब तक मिले कुल संदिग्धों 60,381 का एक तिहाई है।
देश में कोरोना वायरस (कोविड-19) के संदिग्ध पीडि़तों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। गुरुवार को कोलकाता और दिल्ली के अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डों पर कोरोना के तीन संदिग्ध भारतीय मरीज मिले। तीनों को अस्पताल भेज दिया गया। कोलकाता के सुभाषचंद्र बोस अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर थर्मल स्कैनिंग में बैंकॉक से आई एक उड़ान के दो यात्रियों में शुरुआती लक्षण मिलने पर उन्हें बेलियाघाट आइडी अस्पताल भेज दिया। इनमें एक यात्री महिला है। इससे पहले, कोलकाता हवाईअड्डे पर महिला यात्री को बुखार के चलते अस्पताल भेजा था। हवाई अड्डे के निदेशक कौशिक भट्टाचार्य ने बताया कि इंडिगो और चाइना इस्टर्न एयरलाइंस ने कोलकाता-चीन के बीच सीधी उड़ानों को रद्द कर दिया है। चीन से सीधी उड़ान न होने के कारण हांगकांग, सिंगापुर व बैंकॉक से आने वाले यात्रियों की थर्मल स्कैनिंग की जा रही है।
कोरोना के बढ़ते खौफ के बीच एक अच्छी खबर सामने आई है। दरअसल भारत में अब तक मिले कोरोना के तीन पुष्ट मरीजों में से केरल के अलफूजा मेडिकल कॉलेज में भर्ती एक मरीज की छुट्टी कर दी गई। उसकी आखिरी जांच की रिपोर्ट नकारात्मक आई है, लेकिन उसे 26 फरवरी तक अपने घर पर रहना होगा। बाकी दो मरीजों की हालात स्थिर है। महाराष्ट्र के पुणे में 17 महीने का बच्चा कोरोना से पीडि़त नहीं है। लक्षणों के बाद उसके गले का स्वैब सैंपल लेकर जांच के लिए भेजा गया था। टेस्ट नकारात्मक निकला। इधर जयपुर में भी 80 से अधिक लोगों की कोरोना की जांच कि जा चुकी है जिसमे लगभग सभी लोगों की जांच रिपोर्ट नेगेटिव आई है ।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो