script

होली पर आपस में भिड़े सीआरपीएफ जवान, 3 की मौत, मारे गए जवानों में एक राजस्थान का

locationजयपुरPublished: Mar 22, 2019 06:06:56 am

Submitted by:

dinesh Dinesh Saini

आपसी झगड़े में शुरू कर दी गोलीबारी, कारण का नहीं हुआ खुलासा…

CRPF
जयपुर/दिल्ली। जम्मू के उधमपुर में एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है। बुधवार रात करीब 11 बजे केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) की 187 बटालियन में सिपाही आपस में ही भिड़ गए। इस दौरान एक जवान अजीत कुमार ने गोलीबारी शुरू कर दी, जिससे तीन जवानों की मौत हो गई। आरोपी जवान ने इसके बाद खुद को ही गोली मार ली। उसकी हालत गंभीर बनी हुई है। आरोपी जवान कानपुर उत्तर प्रदेश का रहने वाला बताया जा रहा है। झगड़े के कारणों का खुलासा नहीं हो सका।
मारे गए जवानों में एक राजस्थान का
इलाज के दौरान हवलदार पोखरमल, हवलदार योगेन्द्र शर्मा और हवलदार उम्मीद सिंह की अस्पताल में मौत हो गई। पोखरमल राजस्थान के झुंझुनू के निवासी थे जबकि योगेंद्र दिल्ली व उम्मीद सिंह रेवाड़ी हरियाणा के रहने वाले थे।
वहीं उधर पाकिस्तान ने सीमा पर तैनात किए हथियारों से लैस ड्रोन
सीमा सुरक्षा बल की एक रिपोर्ट के मुताबिक बालाकोट में भारतीय वायुसेना के हमले के बाद से पाकिस्तान ने एलओसी पर हथियारबंद ड्रोन तैनात करने शुरू कर दिए हैं। रिपोर्ट में कहा गया है कि पाकिस्तान ने उड़ी, पुंछ, रजौरी, नौशेरा और सुंदरबनी सहित दर्जनों स्थानों पर ऐसे ड्रोन उड़ाने शुरू कर दिए हैं।
उधर अमरीका ने पाकिस्तान को चेतावनी देते हुए कहा कि उसे आतंक के खिलाफ निर्णायक कार्रवाई करनी होगी। अमरीका ने कहा कि यदि भारत पर फिर कोई आतंकी हमला होता है तो पाक को ‘बहुत बड़ी समस्या’ हो जाएगी। ट्रंप प्रशासन के एक वरिष्ठ अधिकारी ने वाइट हाउस में कहा, ‘हमें यह देखने की जरूरत है कि पाकिस्तान अपने यहां सक्रिय जैश-ए-मोहम्मद और लश्कर-ए-तैयबा जैसे आतंकी संगठनों के खिलाफ कार्रवाई करे। पाकिस्तान चाहता है कि एक बार फिर से तनाव की स्थिति पैदा न हो उसे कार्रवाई करनी होगी नहीं तनाव बढ़ सकता है।

आतंकी संगठनों पर हो ठोस कार्रवाई : बालाकोट में भारतीय हमले के बाद पाक की ओर से उठाए गए कदमों के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि अमरीका आतंक के खिलाफ ठोस कार्रवाई चाहता है।

ट्रेंडिंग वीडियो