scriptदिल्ली-जयपुर हाईवे और एक्सप्रेसवे पर सफर 3 जून से होगा महंगा, NHAI ने बढ़ाया टोल टैक्स | Delhi-Jaipur highway and expressway Travel expensive from 3 June NHAI increased toll tax | Patrika News
जयपुर

दिल्ली-जयपुर हाईवे और एक्सप्रेसवे पर सफर 3 जून से होगा महंगा, NHAI ने बढ़ाया टोल टैक्स

NHAI increased Toll Tax : बड़ी खबर। 3 जून से दिल्ली-जयपुर हाईवे और एक्सप्रेसवे पर सफर महंगा हो जाएगा। NHAI ने टोल टैक्स में इजाफा किया है।

जयपुरJun 02, 2024 / 06:35 pm

Sanjay Kumar Srivastava

Delhi-Jaipur highway and expressway Travel expensive from 3 June NHAI increased toll tax

NHAI ने बढ़ाया टोल टैक्स

NHAI increased Toll Tax : बड़ी खबर। 3 जून से दिल्ली-जयपुर हाईवे और एक्सप्रेसवे पर सफर महंगा हो जाएगा। NHAI ने टोल टैक्स में इजाफा किया है। गुरुग्राम से रेवाड़ी और जयपुर तक जाने के लिए अब अधिक पैसे देने होंगे। दिल्ली मुम्बई एक्सप्रेस-वे से होकर जयपुर जाने के लिए अधिक टोल टैक्स चुकाना होगा। सोहना-नूंह-अलवर या दिल्ली मुंबई एक्सप्रेस-वे से होकर जयपुर तक जाने के लिए अतिरिक्त टोल देना होगा। हालांकि, बढ़ी हुई टोल दरें 1 अप्रैल से लागू होनी थी, लेकिन लोकसभा चुनाव 2024 को देखते हुए भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (एनएचएआई) ने इसे रोक रखा था। हाईवे और एक्सप्रेसवे पर टोल की अलग-अलग दरें निर्धारित की गई हैं। सबसे महंगा सफर सोहना हाईवे का रहने वाला है। कार से एक तरफ यात्रा के लिए 125 रुपए टोल के रूप में वसूले जाएंगे।

अलग-अलग दूरी के हिसाब से टोल रेट तय

मुंबई एक्सप्रेसवे पर सफर के लिए 125 रुपए में इस एक्सप्रेस-वे का टोल भी जोड़ा जाएगा। इस टोल पर अलग-अलग दूरी के हिसाब से टोल रेट तय किया गया है। खेड़की दौला टोल पर कार सवार को पांच रुपए अधिक चुकाने होंगे। एनएचएआई ने राष्ट्रीय सड़क शुल्क विनियम 2008 के अनुसार टोल दरें बढ़ाई गई है।
यह भी पढ़ें –

Exit Poll 2024 : एग्जिट पोल को राजस्थान सीएम ने नकारा, भजनलाल शर्मा की भविष्यवाणी पर चौंके लोग

3 जून से टोल पर नए रेट लागू होंगे – एनएचएआई प्रोजेक्ट डायरेक्टर

एनएचएआई के प्रोजेक्ट डायरेक्टर आकाश पहाड़ी ने बताया कि मुख्यालय ने 3 जून से नई टोल दरें लागू करने का निर्देश दिया है। अधिसूचना मिल गई है और 3 जून से टोल पर नए रेट लागू हो जाएंगे।

Hindi News/ Jaipur / दिल्ली-जयपुर हाईवे और एक्सप्रेसवे पर सफर 3 जून से होगा महंगा, NHAI ने बढ़ाया टोल टैक्स

ट्रेंडिंग वीडियो