script ग्रामीणों की पहल: तूड़ी की लगी बोली, 16.66 लाख रुपए में गांव की तूड़ी नीलाम, कराए जाएंगे विकास कार्य | Development Work Of Madhorajpura Will Be Done From Bid Of 16.66 Lakh For Cow Food Tudi | Patrika News

ग्रामीणों की पहल: तूड़ी की लगी बोली, 16.66 लाख रुपए में गांव की तूड़ी नीलाम, कराए जाएंगे विकास कार्य

locationजयपुरPublished: Jan 16, 2023 11:21:47 am

Submitted by:

santosh Trivedi

माधोराजपुरा पंचायत समिति की दोसरा ग्राम पंचायत मुख्यालय के ग्रामीणों ने। अब ग्रामीणों को विकास के छोटे-छोटे विकास के कामों के लिए किसी का मुंह नहीं ताकना पड़ेगा।

31.jpg

जयपुर/ माधोराजपुरा । कहते हैं असामान्य काम को भी मिलकर सहजता से पूरा किया जा सकता है। इसी को चरितार्थ कर दिखाया है माधोराजपुरा पंचायत समिति की दोसरा ग्राम पंचायत मुख्यालय के ग्रामीणों ने। अब ग्रामीणों को विकास के छोटे-छोटे विकास के कामों के लिए किसी का मुंह नहीं ताकना पड़ेगा। गांव के सभी ग्रामीणों ने रविवार को एकराय होकर मंदिर सीतारामजी के चौक में सार्वजनिक मंच से इस सीजन की रबी फसल की सरसों के तूड़े की नीलामी प्रक्रिया शुरू की।

यह भी पढ़ें

पिता पांच मिनट के लिए छत पर छोड़ गए, करंट लगने से बालक की मौत

सरपंच गडूली देवी चौधरी, पंचायत समिति सदस्य कैलाश चौधरी, जीएसएस के पूर्व अध्यक्ष श्योराम डूडी सहित बड़ी संख्या में ग्रामीणों की मौजूदगी में साढ़े आठ लाख रुपए से बोली शुरू की गई तथा देर शाम दोसरा निवासी बद्रीनारायण चौधरी के नाम 16 लाख 66 हजार रुपए में बोली छोड़ी गई।

यह भी पढ़ें

मौसम अपडेट: अगले 4 दिन पड़ेगी कड़ाके की सर्दी, 19 शहरों के लिए अलर्ट, होगी मावठ

नीलामी की राशि को गांव की इक्कीस सदस्यीय कमेटी के माध्यम से पुराने मंदिरों के जीर्णोद्धार, विद्यालय में कक्षा-कक्ष, सार्वजनिक वाचनालय, गंदगी मिटाने, गरीब परिवार की कन्या की शादी में सहयोग करने सहित अन्य सार्वजनिक हित के कामों में उपयोग किया जाएगा। साथ ही प्रति वर्ष इसी प्रकार बोली लगाने का निर्णय भी लिया गया। इस दौरान बड़ी संख्या में महिला-पुरुषों के साथ युवाशक्ति मौजूद रही।

ट्रेंडिंग वीडियो