scriptआदिवासियों को लेकर दिए बयान पर बुरे फंसे शिक्षा मंत्री दिलावर, सांसद राजकुमार रोत ने दी ये चेतावनी | Education Minister Dilawar is in trouble for his statement regarding tribals, MP Rajkumar Roat gave this warning | Patrika News
जयपुर

आदिवासियों को लेकर दिए बयान पर बुरे फंसे शिक्षा मंत्री दिलावर, सांसद राजकुमार रोत ने दी ये चेतावनी

शिक्षा मंत्री मदन दिलावर ने डीएनए जांच को लेकर दिए विवादित बयान पर शनिवार को उदयपुर में सफाई दी। साथ ही सांसद राजकुमार रोत ने बड़ी चेतावनी दी है।

जयपुरJun 23, 2024 / 02:42 pm

Lokendra Sainger

डीएनए जांच का विवादित बयान देकर चर्चा में आए शिक्षा मंत्री मदन दिलावर ने शनिवार को उदयपुर में सफाई दी। उन्होंने विवाद का ठीकरा कांग्रेस के सिर फोड़ते हुए कहा कि मेरे बयान को जबरन आदिवासियों से जोड़ा गया। सभी हमारे लिए सम्माननीय है। अतिश्योक्ति नहीं कि आदिवासी हिंदू समाज के श्रेष्ठतम लोग हैं। वहीं शिक्षा मंत्री ने पत्रकार वार्ता में निजी स्कूलों का गुणगान करते हुए उन्हें समाज सेवा करने वाला बताया।
शिक्षा मंत्री दिलावर दो दिवसीय दौरे पर शनिवार को उदयपुर पहुंचे थे। उन्होंने कहा कि समाज को तोडना कांग्रेस का स्वभाव है। जयपुर साक्षात्कार के दौरान मैंने कहा था कि जो अपने आपको हिंदू नहीं मानते उनका वंशावली से पता किया जा सकता है, नहीं तो डीएनए कराया जा सकता है। इसको आदिवासी से जोड़ने की कोशिश की गई। देश में रहने वाले आदिवासी हो या किसी भी जाति के लोग हो, सभी हमारे लिए सम्माननीय हैं। विशेषकर आदिवासी समाज के लोग हिंदू समाज के श्रेष्ठतम लोग हैं। उन्होंने आज तक वनों की रक्षा कर देश की रक्षा की है। इसलिए आदिवासियों का जितना सम्मान किया जाए कम है। आदिवासी हिंदू समाज का अभिन्न अंग है। कुछ लोग बरगला रहे हैं, उनके बहकावे में आदिवासी समाज नहीं आएगा।

कांग्रेस पर ये भी लगाए आरोप

कांग्रेस ने देश को बर्बाद करने की कोशिश की। विलायती बबूल लाकर करोड़ों हेक्टर जमीन खराब की। सफेदा पेड़ के लिए कहा गया कि इसकी खेती कीजिए, जबकि इसका कोई उपयोग नहीं है। देशी गाय, जिसे हम गोमाता कहते हैं। उसकी जगह जर्सी और हॉलिस्ट्रीयन नस्ल करने का काम किया। लाकर देशी गाय की नस्ल को खत्म है।
यह भी पढ़ें

राजस्थान में यहां बनेंगे तीन नए एलिवेटेड रोड, CM भजनलाल ने प्लान तैयार करने के दिए निर्देश

निजी स्कूल कर रहे समाज सेवा

निजी स्कूलों पर फीस नियंत्रण से जुड़े सवाल पर दिलावर ने कहा कि प्रदेश में 97 फीसदी प्राइवेट स्कूल तो समाज सेवा कर रहे हैं। उनका घर चलाना भी मुश्किल है। वे 85 लाख बच्चों को पढ़ा रहे हैं। तीन प्रतिशत स्कूलों की फीस ज्यादा है, जिनसे फीस कम करने का आग्रह करेंगे। जरुरत पड़ी तो कानून का सहारा लेंगे।
डोटासरा जेल जाएंगे : पूर्व शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा की टिप्पणी पर पलटवार करते हुए दिलावर ने कहा कि डोटासरा सबसे भ्रष्ट व्यक्ति है, जिसने पेपर लीक करवाया। अब वे जांच एजेंसियों के घेरे में आ रहे हैं, इसलिए बौखला रहे हैं। वो दिन दूर नहीं जब डोटासरा जेल की हवा खाएंगे।

दिलावर को भेजेंगे डीएनए टेस्ट के लिए ब्लड सैंपल : रोत

उधर, डूंगरपुर-बांसवाड़ा से भारत आदिवासी पार्टी (बीएपी) के सांसद राजकुमार रोत ने दिलावर को भाजपा से निष्कासित करने की मांग की है। साथ ही भाजपा को पूरे देशभर में परिणाम भुगतने की चेतावनी भी दी है। सांसद रोत ने शनिवार को एक बयान जारी कर कहा कि मदन दिलावर ने पूरे आदिवासी समाज पर लांछन लगाने के साथ ही उनका अपमान किया है। हम दिलावर को बताना चाहते हैं कि पूरा आदिवासी समाज अपना डीएनए टेस्ट करवाने के लिए तैयार है और टेस्ट के लिए अपना ब्लड, नाखून और बाल के सैंपल मदन दिलावर और मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा को भेजेंगे। दिलावर अपने बयान पर माफी नहीं मांगते हैं तो उनके खिलाफ पूरे देश और राजस्थान में अभियान चलाया जाएगा। रोत ने कहा कि मदन दिलावर को सबसे ज्यादा खुद का डीएनए टेस्ट कराने की जरूरत है।

Hindi News/ Jaipur / आदिवासियों को लेकर दिए बयान पर बुरे फंसे शिक्षा मंत्री दिलावर, सांसद राजकुमार रोत ने दी ये चेतावनी

ट्रेंडिंग वीडियो