script…तो राजस्थान में शुरू होगा ‘गांव बंद’ आंदोलन, शामिल होंगे 45000 गांव, जानिए किसने दी सरकार को चेतावनी | Gaon Bandh movement will start in Rajasthan, 45 thousand villages will participate | Patrika News
जयपुर

…तो राजस्थान में शुरू होगा ‘गांव बंद’ आंदोलन, शामिल होंगे 45000 गांव, जानिए किसने दी सरकार को चेतावनी

किसान महापंचायत ने न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) पर खरीद की गारंटी कानून बनाने की मांग को लेकर मोर्चा खोल दिया है।

जयपुरMar 08, 2024 / 12:32 pm

Santosh Trivedi

msp_in_rajasthan.jpg

Msp In Rajasthan: किसान महापंचायत ने न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) पर खरीद की गारंटी कानून बनाने की मांग को लेकर मोर्चा खोल दिया है। महापंचायत 11 मार्च को अजमेर से 500 ट्रैक्टरों से जयपुर कूच करेगी। महापंचायत अध्यक्ष रामपाल जाट ने गुरुवार को प्रेसवार्ता में इस संबंध में जानकारी दी। उन्होंने कहा कि राजस्थान सरकार ने एमएसपी गारंटी पर कानून बनाने के प्रति सकारात्मक रुख नहीं दिखाया तो किसान जयपुर से दिल्ली की ओर कूच करेंगे।

आंदोलन के जरिए अपनी आवाज सरकार तक पहुंचाएंगे
जाट ने कहा है कि एमएसपी की गारंटी सहित कई मांगों को लेकर आंदोलन को 14 साल पूरे होने को हैं, लेकिन राज्य में किसी भी सरकार ने इन्हें पूरा नहीं किया। ऐसे में किसान एक बार फिर आंदोलन के जरिए अपनी आवाज राज्य और केंद्र सरकार तक पहुंचाएगा।

‘गांव बंद’ का भी ऐलान
जाट ने कहा कि सरकार ने जयपुर कूच में व्यवधान डाला तो ‘गांव बंद’ आंदोलन शुरू किया जाएगा। इस ‘गांव बंद’ आंदोलन में राजस्थान के 45 हजार से भी ज्यादा गांव शामिल होंगे। आपातकालीन स्थिति को छोडकऱ कोई भी ग्रामीण गांव से बाहर की यात्रा नहीं करेगा। उन्होंने बताया कि इस आंदोलन के लिए 30 से अधिक संगठनों का समर्थन मिल चुका है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो