scriptGood News : सीएम भजनलाल का तोहफा, बड़ी सादड़ी-नीमच ब्रॉडगेज रेल परियोजना के लिए भूमि आवंटन को मंजूरी | Good News CM Bhajanlal Gift Badi Sadari Neemuch Broad Gauge Rail Project Land Allocation Approval | Patrika News
जयपुर

Good News : सीएम भजनलाल का तोहफा, बड़ी सादड़ी-नीमच ब्रॉडगेज रेल परियोजना के लिए भूमि आवंटन को मंजूरी

Good News : राजस्थान के प्रतापगढ़ जिले की जनता के लिए खुशखबर। सीएम भजनलाल ने दिया बड़ा तोहफा। सीएम भजनलाल शर्मा ने बड़ी सादड़ी-नीमच ब्रॉडगेज रेल परियोजना के लिए भूमि आवंटन को मंजूरी प्रदान की।

जयपुरJun 22, 2024 / 02:45 pm

Sanjay Kumar Srivastava

rajasthan cm
Good News : राजस्थान के प्रतापगढ़ जिले की जनता के लिए खुशखबर। सीएम भजनलाल ने दिया बड़ा तोहफा। सीएम भजनलाल शर्मा ने बड़ी सादड़ी-नीमच ब्रॉडगेज रेल परियोजना के लिए भूमि आवंटन को मंजूरी प्रदान की। मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने बड़ी सादड़ी-नीमच ब्रॉडगेज रेल परियोजना के लिए प्रतापगढ़ जिले की छोटी सादड़ी तहसील में 38.3649 हैक्टेयर भूमि रेलवे को आवंटित करने की स्वीकृति दी है। आगामी मंत्रिमण्डल की बैठक में भूमि आवंटन के इस प्रकरण को अनुमोदन के लिए रखा जाएगा। उल्लेखनीय है कि वर्ष 2017-18 में रेल बजट में स्वीकृत हुई 48.35 किमी लम्बी यह रेल परियोजना 495.18 करोड़ रुपए की लागत से जून, 2026 तक पूर्ण होगी।

प्रतापगढ़ की जनता को मिलेगा लाभ

सीएम भजनलाल के इस फैसले से प्रतापगढ़ जिले के आमजन को रेल परिवहन सुविधा का लाभ मिलेगा। नीमच मार्ग पर औद्योगिक ईकाइयां अधिक हैं। इस नए रेल मार्ग से रेलवे को उदयपुर सहित अन्य स्थानों पर भी मालभाड़ा परिवहन में सुविधा मिलेगी।
यह भी पढ़ें –

UGC Action : यूजीसी का बड़ा कदम, राजस्थान की 14 यूनिवर्सिटी डिफॉल्टर घोषित, वजह जानेंगे तो चौंक जाएंगे

बड़ी सादड़ी से नीमच के बीच होगा 5 रेलवे स्टेशनों का निर्माण

इस परियोजना में बड़ी सादड़ी से नीमच के बीच 5 स्टेशनों का निर्माण होगा। जिनमें चैनपुरिया, जलोदा जागीर, बरवाड़ा गुजर, छोटी सादड़ी और नारायणी रेलवे स्टेशन प्रमुख हैं। यह परियोजना मावली से बडी सादड़ी तक की रेल लाइन का विस्तार है। पुराने मार्ग पर 2 ट्रेनें ही संचालित हो रही थी, इस रेल मार्ग के विस्तृत होने से यह मध्यप्रदेश के नीमच से जुड़ पाएगा। साथ ही उदयपुर से रतलाम के लिए नया वैकल्पिक रेल मार्ग बनने से ट्रेनों के फेरो में वृद्धि होगी।

सीएम भजनलाल और रेल अफसरों संग हुई बैठक

उल्लेखनीय है कि गुरुवार को मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने उत्तर-पश्चिम रेलवे के अधिकारियों के साथ प्रदेश में रेलवे परियोजनाओं की समीक्षा बैठक में महत्वपूर्ण रेलवे लाइनों के भूमि आवंटन प्रकरणों को तीव्र गति से निस्तारित करने के निर्देश दिए थे।

Hindi News/ Jaipur / Good News : सीएम भजनलाल का तोहफा, बड़ी सादड़ी-नीमच ब्रॉडगेज रेल परियोजना के लिए भूमि आवंटन को मंजूरी

ट्रेंडिंग वीडियो