scriptखुशखबरी… लोगों के लिए फिर खुलेगा IDH अस्पताल, मरीज करा सकेंगे अपना इलाज | Good news IDH hospital will open again for the people | Patrika News
जयपुर

खुशखबरी… लोगों के लिए फिर खुलेगा IDH अस्पताल, मरीज करा सकेंगे अपना इलाज

राजस्थान में एक बार फिर इंफेक्शन डिजीज अस्पताल खुलने जा रहा है। इसको लेकर सोमवार को सवाई मानसिंह मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य डॉ. दीपक माहेश्वरी ने दौरा किया।

जयपुरMay 14, 2024 / 10:09 am

Lokendra Sainger

सवाई मानसिंह मेडिकल कॉलेज के इंफेक्शन डिजीज अस्पताल (आइडीएच) के गेट एक बार फिर से मरीजों के लिए खुलेंगे। इस संबंध में कमेटी भी बनाई गई। कमेटी को तीन दिन में रिपोर्ट प्रस्तुत करनी है। इसको लेकर सोमवार को सवाई मानसिंह मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य डॉ. दीपक माहेश्वरी ने दौरा किया।
इस दौरान प्राचार्य डॉ. माहेश्वरी ने बताया कि इस अस्पताल को संक्रामक रोग से ग्रस्त मरीजों के लिए बनाया गया था। कोरोना से पहले यहां कई रोगों का इलाज होता था लेकिन बाद में बंद हो गया। इससे पहले तो वीवीआइपी टीकाकरण केंद्र बनाया गया फिर यहां वीआइपी मरीजों का ही इलाज होने लगा। अब ऐसा नहीं होगा।
यह भी पढ़ें

अचानक क्यों भड़के राजस्थान के मुख्य सचिव सुधांश पंत…? अधिकारियों में मच गया हड़कंप

8 से 10 बेड आइसोलेशन के लिए रखे जाएंगे रिजर्व

उन्होंने आगे कहा कि 20 बेड में से 8 से 10 बेड आइसोलेशन के लिए रिजर्व रखे जाएंगे। अन्य दस बेड का उपयोग लिया जाएगा। इसका जिम्मा मेडिसिन विभाग या ट्रॉपिकल मेडिसिन विभाग को दिया जाएगा। इस मामले को राजस्थान पत्रिका ने खबरें प्रकाशित कर प्रमुखता से उठाया था। इसके बाद ऐसा किया जा रहा है।

Hindi News/ Jaipur / खुशखबरी… लोगों के लिए फिर खुलेगा IDH अस्पताल, मरीज करा सकेंगे अपना इलाज

ट्रेंडिंग वीडियो