scriptश्रीगंगानगर : गुरुग्रंथ साहब से बेअदबी मामले का सच आया सामने | Guru Granth Sahib, Coarseness, Truth Came Out, Sriganganagar | Patrika News
जयपुर

श्रीगंगानगर : गुरुग्रंथ साहब से बेअदबी मामले का सच आया सामने

राज्य में श्रीगंगानगर(Sriganganagar) के निकटवर्ती गांव साधुवाली में गुरुद्वारा साहिब(Gurudwara Sahib) में श्रीगुरुग्रंथ साहब(Guru Granth Sahib) के पावन स्वरूप से बेअदबी(Coarseness) किए जाने का मामला बच्चों की नादानी(Foolishness) का निकला है।

जयपुरSep 25, 2019 / 01:24 am

sanjay kaushik

श्रीगंगानगर : गुरुग्रंथ साहब से बेअदबी का मामले का सच आया सामने

श्रीगंगानगर : गुरुग्रंथ साहब से बेअदबी का मामले का सच आया सामने

-आस-पास लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज की जांच से खुला मामला

-सिख समाज के लोगों में था आक्रोश

श्रीगंगानगर। राज्य में श्रीगंगानगर(Sriganganagar) के निकटवर्ती गांव साधुवाली में गुरुद्वारा साहिब(Gurudwara Sahib) में श्रीगुरुग्रंथ साहब(Guru Granth Sahib) के पावन स्वरूप से बेअदबी(Coarseness) किए जाने का मामला बच्चों की नादानी(Foolishness) का निकला है। जवाहरनगर थाना प्रभारी प्रशांत कौशिक ने मंगलवार देर रात बताया कि इस मामले को सुलझाने के लिए गठित की गई टीम ने दिनभर गुरुद्वारा और उसके आस-पास के लोगों से पूछताछ की। आस-पास लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज की जांच की गई।
निकली 6-7 साल के चार बच्चों की नादानी

फुटेज की जांच के बाद देर शाम को स्पष्ट हुआ कि यह मामला 6-7 वर्ष के चार बच्चों की ओर से नादानी में गुरुद्वारा साहब के सचखंड में आकर सामान को बिखेर देने का है। ये बच्चे सोमवार शाम को गुरुद्वारा में आए और सचखंड दरबार हॉल में जाकर नादानी में सामान को इधर-उधर बिखेर गए।
-पूछताछ में बताया तलाश रहे थे प्रसाद

बच्चों से पूछताछ की गई तो उन्होंने बताया कि खाने के लिए प्रसाद तलाश रहे थे। उल्लेखनीय है कि सोमवार शाम को इस गुरुद्वारा में जब कोई नहीं था, इसी दौरान श्री गुरुग्रंथ साहब के पावन स्वरूप को किसी ने गिरा दिया। इस घटना को लेकर सिख समाज के लोगों में आक्रोश फैल गया।
-मुकदमा भी दर्ज

देर रात गुरुद्वारा के पाठी गुरदयालङ्क्षसह की रिपोर्ट पर अज्ञात जनों के खिलाफ धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने के आरोप में मुकदमा दर्ज किया गया। मंगलवार को पुलिस की टीम सारा दिन इस मामले को सुलझाने में लगी रही। देर शाम को जाकर स्पष्ट हुआ कि गांव के चार बच्चों की नादानी से यह सब कुछ हुआ है।
-मामला आगे नहीं बढ़ाने पर सहमति

थाना प्रभारी ने बताया कि शाम को गुरुद्वारा के ग्रंथी एवं प्रबंधक समिति के सदस्यों गुरचरणङ्क्षसह, भोलाङ्क्षसह, बलदेवङ्क्षसह, मनोहरङ्क्षसह और काला ङ्क्षसह आदि को बच्चों की नादानी से अवगत करवाया गया। सूत्रों के अनुसार इन बच्चों की नादानी को देखते हुए इस मामले को आगे नहीं बढ़ाने पर सहमति हुई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो