Heritage Municipal Corporation कोई रिश्वत मांगे तो महापौर व आयुक्त को बताएं

हेरिटेज नगर निगम (Heritage Municipal Corporation) में कर्मचारियों के रिश्वत मांगने (demanding bribe) का मामला सामने आने के बाद निगम प्रशासन हरकत में आया। महापौर मुनेश गुर्जर व आयुक्त अवधेश मीना ने फाेन नंबर जारी कर रिश्वतखोर कर्मचारी-अधिकारियाें के बारे में सूचना देने के निर्देश जारी किए है, साथ ही जनता से भी अपील की है कि कोई भी कर्मचारी रिश्वत मांगे तो महापौर और आयुक्त को बताएं।

By: Girraj Sharma

Published: 08 Oct 2021, 10:29 PM IST

Heritage Municipal Corporation कोई रिश्वत मांगे तो महापौर व आयुक्त को बताएं
— हेरिटेज नगर निगम की पहल
— निगम आयुक्त चेम्बर के बाहर चस्पा की सूचना

जयपुर। हेरिटेज नगर निगम (Heritage Municipal Corporation) में कर्मचारियों के रिश्वत मांगने (demanding bribe) का मामला सामने आने के बाद निगम प्रशासन हरकत में आया। महापौर मुनेश गुर्जर व आयुक्त अवधेश मीना ने फाेन नंबर जारी कर रिश्वतखोर कर्मचारी-अधिकारियाें के बारे में सूचना देने के निर्देश जारी किए है, साथ ही जनता से भी अपील की है कि कोई भी कर्मचारी रिश्वत मांगे तो महापौर और आयुक्त को बताएं।

निगम आयुक्त ने अपने कक्ष के बाहर रिश्वत मांगने पर सूचना देने का नोटिस चस्पा किया है। इसमें लिखा है कि अगर निगम में कोई रिश्वत मांगे तो महापौर और आयुक्त को बताएं। इसके लिए महापौर और आयुक्त कार्यालय के फोन नंबर भी चस्पा किए गए है। अब निगम आयुक्त ने अपने कक्ष के बाहर सूचना चस्पा की है, जिसमें लिखा है कि हेरिटेज निगम में किसी अधिकारी या कर्मचारी की ओर से रिश्वत मांगे जाने पर तत्काल आयुक्त और महापौर को बताएं, इसके लिए आयुक्त व महापौर के फोन नंबर भी लिखे गए है। आयुक्त को 0141—2949220 और महापौर को 0141—2949221 नंबरों पर सूचना दें।

यह था मामला....
दरअसल दो दिन पहले हेरिटेज निगम के दो कर्मचारियों ने अनुकंपा नियुक्ति लगाने के नाम पर मृतक कर्मचारी की पत्नी से 65 लाख रुपए लेने का मामला सामने आया। अनुकंपा नियुक्ति नहीं मिली तो पीड़िता ने सफाई कर्मचारी यूनियन के अध्यक्ष के पास पहुंची और उनके नाम पर रुपए मांगने की बात कही। इस पर संबंधित कर्मचारी को पकड़कर अतिरिक्त आयुक्त के पास ले गए।

Girraj Sharma Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned