scriptहूपर सड़क किनारे खाली कर रहे कचरा | Hopper emptying the roadside garbage | Patrika News

हूपर सड़क किनारे खाली कर रहे कचरा

locationजयपुरPublished: Jul 07, 2021 12:19:23 am

Submitted by:

Gaurav Mayank

खोह-नागोरियान बाइपास सड़क किनारे का मामला : डीजल बचाने के चक्कर में हूपर सड़क किनारे डाल रहे कचरा, निगम ने गोनेर रोड इंदिरा गांधी नगर में बना रखा है अस्थाई कचरा डिपो, वार्ड 124 के घरों का कचरा वार्ड 114 में सड़क किनारे डाला कचरा

हूपर सड़क किनारे खाली कर रहे कचरा

हूपर सड़क किनारे खाली कर रहे कचरा

जयपुर। नगर निगम ग्रेटर वार्ड में डीजल बचाने के चक्कर में निगम के डोर-टू-डोर हूपर वाहन घरों से कचरा संग्रहण कर सड़क किनारे डालने में लगे हुए हैं। ऐसा ही मामला मंगलवार को जगतपुरा जोन के ग्रेटर वार्ड में देखने को मिला। जानकारी के अनुसार निगम के ग्रेटर वार्ड 124 की कॉलोनियों से कचरा संग्रहण कर वार्ड 114 में स्थित खोह-नागोरियान बाइपास के सड़क किनारे कचरा खाली किया जा रहा है। हूपर चालक डीजल बचाने के चक्कर में कचरा जहां नजदीक खाली जगह मिलती है, वहां कचरा खाली करने में लगे हुए हैं।
गौरतलब है कि निगम की ओर से वार्ड का कचरा संग्रहण करने के बाद कचरा एकत्र करने के लिए गोनेर रोड इंदिरा गांधी नगर में अस्थाई कचरा डिपो बना रखा है। वहीं हूपर चालक मनमर्जी के चलते सड़क किनारे कचरा डालने से बाज नहीं आ रहे। लोगों ने कहा कि सड़क किनारे कचरा डालने से मवेशियों का जमावड़ा लगा रहता है, जिससे आए दिन दुर्घटना होती रहती है। कचरा सड़क किनारे फैलने से चारों तरफ बदबू फैलने और राहगीरों को समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। सड़क किनारे कचरा डालने को लेकर पार्षद ने भी आपत्ति जताई, लेकिन कोई सुनवाई नहीं की गई।
निगम के हूपर वाहन चालक मेरे वार्ड से कचरा उठाकर दूसरे वार्ड में डाल रहे हैं। ये गलत है, कचरा डिपो जहां बना रखा है, वहां कचरा डालना चाहिए। जो सड़क किनारे कचरा डाल रहा है, उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई होनी चाहिए।
विमला शर्मा, पार्षद, वार्ड 124
वार्ड के लिए डंपिंग यार्ड गोनेर रोड इंदिरा गांधी नगर नाले के पास बनाया हुआ है। हूपर वाहन चालक वहां कचरा नहीं डालकर सड़क किनारे डाल रहे हैं तो उनके खिलाफ नोटशीट चलाकर सख्त कार्रवाई की जाएगी।
ठाकुर सिंह, स्वास्थ्य निरीक्षक, वार्ड 124
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो