scriptIMD का अलर्ट जारी 15 अक्टूबर से बरसेंगे मेघ, इन जिलों में होगी झमाझम बारिश | IMD Rain Alert Issued From 15 October Heavy Rain In Rajasthan Monsoon Forecast Weather Update | Patrika News
जयपुर

IMD का अलर्ट जारी 15 अक्टूबर से बरसेंगे मेघ, इन जिलों में होगी झमाझम बारिश

Heavy Rain Alert: प्रदेश में अगले तीन चार दिन में मौसम के मिजाज में बड़ा बदलाव होने वाला है। प्रदेश में आगामी 15 अक्टूबर को एक नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने व 18 अक्टूबर तक बारिश का दौर सक्रिय रहने की संभावना है।

जयपुरOct 11, 2023 / 04:59 pm

Akshita Deora

photo1697023701.jpeg

जयपुर। heavy rain Alert: प्रदेश में अगले तीन चार दिन में मौसम के मिजाज में बड़ा बदलाव होने वाला है। प्रदेश में आगामी 15 अक्टूबर को एक नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने व 18 अक्टूबर तक बारिश का दौर सक्रिय रहने की संभावना है। जिसके चलते जयपुर समेत 4 संभागों में हल्की बारिश होने पर प्रदेश में सर्दी को जोर बढ़ने की उम्मीद है।

4 जिलों में रात में पारा 20 डिग्री से कम
बीती रात सीकर में न्यूनतम तापमान 17 डिग्री रहा। डबोक 18.1, सिरोही 17.2, सीकर के फतेहपुर में 17.9, हनुमानगढ़ के संगरिया में 19 और भीलवाड़ा में 18.8 डिग्री सेल्सियस न्यूनतम तापमान दर्ज हुआ।

यह भी पढ़ें

IMD Rain Alert: फिर बदलेगा मौसम, होगी झमाझम बारिश, बड़ा अलर्ट जारी



इन 6 जिलों में होगी बारिश
मौसम विभाग के अनुसार राज्य के पश्चिमी भागों में 15 अक्टूबर को एक नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने की संभावना है। पश्चिमी राजस्थान के सीमावर्ती क्षेत्रों तथा बीकानेर, गंगानगर, हनुमानगढ़ के कुछ भागों में दोपहर बाद कहीं-कहीं हल्की बारिश होने की संभावना है। वहीं 16-17 अक्टूबर को विक्षोभ का प्रभाव सर्वाधिक रहने तथा जोधपुर, बीकानेर, अजमेर व जयपुर संभाग के कुछ भागों में मेघगर्जन के साथ कहीं-कहीं हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश होने की संभावना है। जिसके बाद 18 अक्टूबर को भी राज्य के उत्तरी व पूर्वी भागों में कहीं-कहीं हल्की बारिश होने की संभावना है।
यह भी पढ़ें

Weather Update : मौसम विभाग का अलर्ट नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय, इन जिलों में 15-18 अक्टूबर को होगी झमाझम बारिश

https://youtu.be/dZ5KvvomU54

Home / Jaipur / IMD का अलर्ट जारी 15 अक्टूबर से बरसेंगे मेघ, इन जिलों में होगी झमाझम बारिश

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो