scriptWeather Update : मौसम विभाग का अलर्ट नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय, इन जिलों में 15-18 अक्टूबर को होगी झमाझम बारिश | IMD Weather Update New Western Disturbance active Weather Alert 15-18 October Rajasthan in these districts torrential rain | Patrika News
जयपुर

Weather Update : मौसम विभाग का अलर्ट नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय, इन जिलों में 15-18 अक्टूबर को होगी झमाझम बारिश

Weather Update : मौसम विभाग का अलर्ट है कि राजस्थान का मौसम बदल रहा है। राजस्थान में नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय हो गया है। राजस्थान के इन जिलों में 15-18 अक्टूबर को झमाझम बारिश होगी।

जयपुरOct 11, 2023 / 02:32 pm

Sanjay Kumar Srivastava

weather_alert_7.jpg

Weather Alert

Weather Update : मौसम एक बार फिर करवट बदल रहा है। राजस्थान में एक बार फिर झमाझम बारिश होने जा रही है। मौसम विभाग का अलर्ट है कि राजस्थान में 15-17 अक्टूबर के दौरान एक नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होगा। जिसके बाद 15 अक्टूबर को पश्चिमी राजस्थान के सीमावर्ती क्षेत्रों में तथा 16-17 अक्टूबर को जोधपुर, बीकानेर, अजमेर व जयपुर संभाग में कहीं-कहीं हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश होने की संभावना है। मौसम विभाग ने बताया कि पश्चिमी राजस्थान की सीमावर्ती क्षेत्रों तथा बीकानेर, गंगानगर, हनुमानगढ़ के कुछ भागों में दोपहर बाद कहीं-कहीं हल्की बारिश होने की संभावना है।

16-17 अक्टूबर को पश्चिमी विक्षोभ का प्रभाव सर्वाधिक रहेगा। जोधपुर, बीकानेर, अजमेर, जयपुर संभाग के कुछ हिस्सों में मेघ गर्जन के साथ कहीं-कहीं हल्के-हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश होने की संभावना है। 18 अक्टूबर को भी राज्य के उत्तरी व पूर्वी हिस्सों में कहीं-कहीं हल्की बारिश की संभावना है।

प्रदेश में ठंड की दस्तक

राजस्थान में वैसे तो मानसून चला गया है। सूबे में बारिश का दौर थम गया। प्रदेश में ठंड ने दस्तक दे दी है। मौसम विज्ञानियों को मानना है कि आने वाले समय में तापमान में गिरावट होगी। सर्दी का सितम शुरू हो जाएगा। मौसम विज्ञानियों के अनुसार रात का पारा जहां गिर रहा है, वहीं दिन का तापमान भी सामान्य से अधिक दर्ज किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें – Weather Update : बारिश पर बड़ा अपडेट, अब 7 दिन का मौसम अलर्ट जारी

जयपुर का मौसम अलर्ट, बारिश की संभावना

जयपुर में आज मौसम खुशनुमा है। हवाएं तेज चल रही हैं। धूप निकली हुई है। जयपुर में न्यूनतम तापमान 24 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 35 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है। मौसम विभाग के अनुसार जयपुर में आज बारिश हो सकती है। कहीं-कहीं हल्के बौछार होगी तो कहीं थोड़ी अधिक बारिश होगी।

यह भी पढ़ें – weather update e : राजस्थान में बदला मौसम का मिजाज, इन 4 शहरों का न्यूनतम तापमान 20 डिग्री से रहा कम

https://twitter.com/IMDJaipur/status/1711618193922662442?ref_src=twsrc%5Etfw

Home / Jaipur / Weather Update : मौसम विभाग का अलर्ट नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय, इन जिलों में 15-18 अक्टूबर को होगी झमाझम बारिश

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो