scriptरेलवे महिलाओं को देता है ये 5 स्पेशल सुविधाएं, टिकट नहीं ली तो भी ट्रेन से नहीं उतारेगा TTE | Indian Railways Give 5 Special Facilities Female Passengers Rule For TTE Travel Without Ticket Helpline Number | Patrika News
जयपुर

रेलवे महिलाओं को देता है ये 5 स्पेशल सुविधाएं, टिकट नहीं ली तो भी ट्रेन से नहीं उतारेगा TTE

5 Photos
2 months ago
1/5

टिकट नहीं ली तो भी ट्रेन से नहीं उतारेगा TTE: यदि देर रात महिला ट्रेन में सफर कर रही है और टिकट नहीं ली है, गुम हो गई है, या उसके पास टिकट नहीं है तो उसे टीटीई ट्रेन से नीचे नहीं उतार सकता।

2/5

सबसे पहले जाकर टिकट ले सकती है महिलाएं: टिकट काउंटर पर अगर महिलाओं के लिए अलग से लाइन नहीं लगी है तो महिला सबसे आगे जाकर अलग लाइन लगाकर टिकट ले सकती है।

3/5

महिलाओं के लिए है रेलवे हेल्पलाइन: रेलवे ने महिलाओं के लिए हेल्पलाइन नंबर 182 जारी कर रखें है। जिसके जरिए किसी भी समय महिलाएं सिक्यॉरिटी मांग सकती है।

4/5

स्लीपर क्लास में महिलाओं को मिलता है निचली बर्थ का कोटा: गर्भवती महिलाओं, सीनियर सिटीजनों, 45 साल से उससे अधिक उम्र की महिलाओं के लिए स्लीपर क्लास में लोअर बर्थ का कोटा होता है, ऐसे में महिला अपनी बर्थ बदलवा सकती है।

5/5

मेरी सहेली मुहिम: रेलवे सुरक्षा बल ने मेरी सहेली मुहिम चलाई है जिसमें महिला पुलिस यात्रियों के पास जाकर पेरशानी पूछकर समाधान करती है।

अगली गैलरी
डॉक्टर ने हड़ताल के दौरान निकली बकरा रैली
next
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.