scriptपिछले सीजन का हिसाब चुकता करने उतरेगी रॉयल चैलेंजर्स | ipl | Patrika News

पिछले सीजन का हिसाब चुकता करने उतरेगी रॉयल चैलेंजर्स

locationजयपुरPublished: Sep 21, 2020 04:42:04 am

Submitted by:

Satish Sharma

इंडियन प्रीमियर लीग सीजन-13 में सोमवार को सनराइजर्स हैदराबाद और विराट कोहली की कप्तानी वाली रॉयल चैंलेंजर्स आमने-सामने होगी। तीन बार की उपविजेता रॉयल चैलेंजर्स को पिछले सीजन में हैदराबाद से दोनों मुकाबलों में हार मिली थी जबकि इससे पहले के सीजन में वह एक मैच जरूर जीती है।

पिछले सीजन का हिसाब चुकता करने उतरेगी रॉयल चैलेंजर्स

पिछले सीजन का हिसाब चुकता करने उतरेगी रॉयल चैलेंजर्स

नई दिल्ली। इंडियन प्रीमियर लीग सीजन-13 में सोमवार को सनराइजर्स हैदराबाद और विराट कोहली की कप्तानी वाली रॉयल चैंलेंजर्स आमने-सामने होगी। तीन बार की उपविजेता रॉयल चैलेंजर्स को पिछले सीजन में हैदराबाद से दोनों मुकाबलों में हार मिली थी जबकि इससे पहले के सीजन में वह एक मैच जरूर जीती है। सोमवार के मुकाबले में उम्मीद है कि रॉयल चैलेंजर्स पिछले सीजन का हिसाब चुकता करने के इरादे से मैदान में उतरेगी।
हैदराबाद का रिकॉर्ड 231 उ”ातम स्कोर
हैदराबाद ने रॉयल चैलेंजर्स के खिलाफ पिछले सीजन में कमाल का प्रदर्शन किया। दोनों मैच उसने बड़े अंतर से जीते पहले मैच में जहां उसने 4 विकेट से जीत दर्ज की वहीं दूसरे मैच में रॉयल चैलेंजर्स को 113 रन पर समेट कर 118 रन से रिकॉर्ड जीत दर्ज की। इसी मैच में दो बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो और डेविड वार्नर ने शतक भी जमाए।
विराट-वार्नर के खिलाफ मुकाबला रोचक
मैच में हैदराबाद से डेविड वार्नर और रॉयल चैलेंजर्स से विराट कोहली के बीच मुकाबला देखने लायक होगा। विराट ने हैदराबाद के खिलाफ 93, 46, 67, 44, 41, 84, 14, 12, 39, 16 और 03 रन के साथ कुल 459 रन बनाए हैं वहीं वार्नर ने 59, 61, 52, 57, 69, 92, 14 और 100 रन के साथ कुल 504 रन बनाए हैं वो भी विराट से कम मैचों में।
ओपनिंग पर निर्भर टीमें
दोनों टीमों को स्कोर ओपनिंग पर निर्भर रह सकता है। रॉयल चैलेंजर्स में जहां दक्षिणी अफ्रीकी बल्लेबाज एबी डीविलियर्स और ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज आरोन फिंच ओपनिंग में उतर सकते हैं तो विराट अपनी पसंदीदा तीसरे स्थान पर उतरना चाहेंगे। हैदराबाद की ओर से डेविड वार्नर एक बार फिर इंग्लैंड के बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो जो शानदार फॉर्म में चल रहे के साथ ओपनिंग में उतरकर टीम को शुरूआत देना चाहेंगे।
गेंदबाज भी बदल सकते हैं परिणाम
चैंलेंजर्स में पेसर क्रिस मौरिस, नवदीप सैनी, डेल स्टेन, उमेश यादव स्पिनर मोइन अली, युजवेंन्द्र चहल और एडम जंपा से उम्मीद है वहीं हैदराबाद के पास पेसर में खलील अहमद, संदीप शर्मा, मोहम्मद नबी, भुवनेश्वर कुमार हैं और स्पिन में राशिद खान हैं, लेकिन इसका फैसला अंतिम एकादश से ही होगा।
माय कोविड हीरोज जर्सी पहनेंगे चैलेंजर्स
रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर सोमवार को सनराइजर्स के खिलाफ माय कोविड हीरोज की जर्सी पहनकर उतरेंगे। फ्रेंचाइजी ने जर्सी पर यह संदेश कोविड-19 महामारी में फ्रांटलाइन वर्कर्स को श्रद्धांजलि अर्पित करने के लिए लिखवाया है। फ्रेंचाइजी ने बयान में कहा, इन असली योद्धाओं के प्रयासों और बलिदानों को सम्मानित करने और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर माइ कोविड हीरोज नाम के संदेश के साथ जर्सी पहनेगी, ट्रेनिंग में भी और पूरे टूर्नामेंट में। फ्रेंचाइजी ने कहा कि खिलाड़ी सभी कोविड हीरोज को श्रद्धांजलि देंगे अपने सोशल मीडिया हैंडल्स पर उनकी प्ररेणादायी कहानी शेयर करेंगे।

14 मैच खेले गए हैं दोनों के बीच अब तक जिसमें 6 सनराइजर्स हैदराबाद ने और 7 रॉयल चैलेंजर्स ने जीते 1 मैच का परिणाम नहीं निकला
692 रन के साथ टॉप स्कोरर रहे डेविड वार्नर पिछले सीजन में वहीं विराट 464 रन के साथ 8वें स्थान पर रहे
1-1 शतक जमाया वार्नर और विराट ने पिछले सीजन में, विराट ने जहां कोलकाता के खिलाफ 100 रन ठोके वहीं वार्नर ने चैलेंजर्स के खिलाफ 100 रन बनाए
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो