scriptनौकरी का झांसा दे बदमाशों ने छात्रा को फंसाया और फिर कर डाली वारदात | jaipur crime news latest : Job fraud from girl rs 15 thousand thug | Patrika News
जयपुर

नौकरी का झांसा दे बदमाशों ने छात्रा को फंसाया और फिर कर डाली वारदात

jaipur crime news in hindi : एविएशन में नौकरी दिलाने के नाम पर बदमाशों ने छात्रा को बातों में फंसाया, जयपुर के प्रताप नगर थाना इलाके की घटना, पीड़िता पहुंची थाने
 
 
 

जयपुरJul 29, 2019 / 04:57 pm

Deepshikha Vashista

crime

नौकरी का झांसा दे बदमाशों ने छात्रा को फंसाया और फिर कर डाली वारदात

जयपुर. crime news In Hindi : जयपुर के प्रताप नगर थाना क्षेत्र में छात्रा को नौकरी का झांसा दे बातों में फंसाकर ठगी का मामला सामने आया है। पहले तो बदमाशों ने पीड़िता को एविएशन में नौकरी दिलाने की कह बातों में फंसाया 15300 रुपए हड़प ( Fraud With Girl ) लिए।
बदमाशों ने कभी डॉक्टयूमेंट्स वेरीफिशन के नाम पर तो कभी मेडिकल टेस्ट के नाम पर छात्रा से रुपए की डिमांड ( Woman Crime ) करते रहे। छात्रा विश्वास करके ऑनलाइन पैमेंट के जरिए खाते में रुपए डालती रही। बाद में रुपयों की और डिमांड होने लगी तो छात्रा ने मना कर दिया और दिए हुए पैसे वापस मांगे, तो बदमाशों ( Latest Crime ) ने रुपए देने से मना कर दिया।
मामले की जांच कर रही प्रताप नगर थाना पुलिस ने बताया कि इस संबंध में प्रताप नगर निवासी सूर्यांशी ने रिपोर्ट दर्ज करवाई है। पीड़िता प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रही है। पीड़िता ने सरकारी नौकरी ( Govt Job ) का विज्ञापन देख दिए गए मोबाइल नंबर पर कॉल किया। व्यक्ति ने एविएशन सेक्टर में शत-प्रतिशत नौकरी लगाने की बात कही और कहा सबसे पहले रजिस्ट्रेशन के लिए 600 रुपए जमा ( Money Fraud ) करवाने होंगे।

पीड़िता ने ऑनलाइन पैमेंट ऐप के माध्यम से रुपए जमा करवा दिए। कुछ देर बाद व्यक्ति का फोन आया उसने कहा वह एविएशन के एक अधिकारी को कॉल ट्रांसफर कर रहा है। अधिकारी ने पीड़िता को डॉक्यूमेंट वेरीफिकेशन का झांसा दिया और कहा इसके लिए 4200 रुपए लगेंगे। पीड़िता ने इनकार कर दिया तो अधिकारी गुस्सा हो गया उसने एजेंट से बात करने की कही। एजेंट से बात की तो उसने कहा यह सरकारी नौकरी है। डॉक्यूमेंट वेरीफिकेशन के बिना कोई कार्यवाही नहीं होगी। उसने पीड़िता को अपनी बातों में फंसा लिया। पीड़िता ने 4200 रुपए जमा करवा दिए।
इसके बाद पीड़िता से मेडिकल टेस्ट के नाम पर रुपए मांगे तो वह भी जमा करवा दिए। पीड़िता से जब ज्वॉइलिंग लैटर के नम पर रुपए जमा करवाने को कहा, तो उसे शक हुआ और उसने पैसे देने से मना कर दिया। बदमाशों ने छात्रा से 15300 रुपए हड़प लिए।

Home / Jaipur / नौकरी का झांसा दे बदमाशों ने छात्रा को फंसाया और फिर कर डाली वारदात

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो