scriptJaipur JDA अवैध निर्माण पर 5 मंजिला इमारत में 8 फ्लेट्स सील | JAIPUR JDA ACTION ILLEGAL BUILDING SEALED | Patrika News
जयपुर

Jaipur JDA अवैध निर्माण पर 5 मंजिला इमारत में 8 फ्लेट्स सील

जेडीए (Jaipur JDA) ने सोमवार को जोन 7 में खिरणी फाटक के पास लॉयन्स लेन कॉलोनी में अवैध निर्माण पर 5 मंजिला इमारत में 8 फ्लेट्स सील (Jaipur JDA Action Illegal building sealed) कर दिए। जेडीए ने 2015 में इस इमारत के तीसरे फ्लोर को डोरी लगाकर सील किया गया था। इसके साथ ही जेडीए ने पीआरएन (साउथ) में जेडीए स्वामित्व की करीब 900 वर्गगज बेशकीमती सरकारी भूमि को अतिक्रमण मुक्त करवाया।

जयपुरOct 04, 2021 / 05:46 pm

Girraj Sharma

Jaipur JDA अवैध निर्माण पर 5 मंजिला इमारत में 8 फ्लेट्स सील

Jaipur JDA अवैध निर्माण पर 5 मंजिला इमारत में 8 फ्लेट्स सील

Jaipur JDA अवैध निर्माण पर 5 मंजिला इमारत में 8 फ्लेट्स सील
— जेडीए प्रवर्तन दस्ते की कार्रवाई

जयपुर। जेडीए (Jaipur JDA) ने सोमवार को जोन 7 में खिरणी फाटक के पास लॉयन्स लेन कॉलोनी में अवैध निर्माण पर 5 मंजिला इमारत में 8 फ्लेट्स सील (Jaipur JDA Action Illegal building sealed) कर दिए। जेडीए ने 2015 में इस इमारत के तीसरे फ्लोर को डोरी लगाकर सील किया गया था। इसके साथ ही जेडीए ने पीआरएन (साउथ) में जेडीए स्वामित्व की करीब 900 वर्गगज बेशकीमती सरकारी भूमि को अतिक्रमण मुक्त करवाया।
मुख्य नियंत्रक प्रवर्तन रघुवीर सैनी ने बताया कि जोन 7 में खिरणी फाटक के पास लॉयन्स लेन कॉलोनी के भूखण्ड संख्या-113 में करीब 400 वर्गगज में सेटबैक व बिल्डिग बॉयलॉज का वॉयलेशन कर बिना अनुमति के 5 मंजिला बिल्डिंग में 8 फ्लेट्स का अवैध निर्माण कर लिया, पहले इसकी तृतीय फ्लोर को डोरी लगाकर वर्ष 2015 में सील किया गया था। अवैध निर्माणकर्ता ने उक्त सील को तोड़कर 5 मंजिला अवैध बिल्डिंग के 8 फ्लेट्स के निर्माण करने पर गार्ड नियुक्त किया गया। 5 मंजिला बिल्डिंग के 8 फ्लेटस के प्रवेश द्वारों, सिढ़ियों आदि आदि को ईंटो की दीवारों से चुनवाकर सीलिंग की कार्रवाई की गई। उन्होंने बताया कि जेडीए की ओर से पीआरएन (साउथ) में वर्धमान नगर कॉलोनी से लगती हुई जेडीए स्वामित्व की चारागाह की करीब 900 वर्गगज बेशकीमती सरकारी भूमि पर कब्जा-अतिक्रमण कर बनाए गए चारदीवारी, लेट-बाथ आदि अवैध निर्माण-अतिक्रमण को ध्वस्त किया गया।

Home / Jaipur / Jaipur JDA अवैध निर्माण पर 5 मंजिला इमारत में 8 फ्लेट्स सील

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो