जयपुर में फिर बढ़ा पारा, रात मेेें भी नहीं मिल रही राहत, मौसम विभाग ने जारी किया तीन दिन का रेड अलर्ट

जयपुर में फिर बढ़ा पारा, रात मेेें भी नहीं मिल रही राहत, मौसम विभाग ने जारी किया तीन दिन का रेड अलर्ट

Pushpendra Singh Shekhawat | Updated: 06 Jun 2019, 08:39:54 PM (IST) Jaipur, Jaipur, Rajasthan, India

राजस्थान में गर्मी से चार लोगों की मौत

जयपुर। जयपुर में गर्मी से राहत नहीं मिल रही है। पारा गिरने का नाम नहीं ले रहा है। जिले में दो दिन में तीन लोगों की मौत भी हो चुकी है। गुरूवार को राजधानी का तापमान 45 डिग्री दर्ज किया गया। जबकि एक दिन पहले बुधवार को पारा 44 डिग्री तक आ गया था। लेकिन फिर पारे उछाल मार 45 डिग्री पर आ गया। मौसम विभाग ने जयपुर में दो दिन राहत देने के बाद आने वाले तीन दिन के लिए रेड अलर्ट जारी किया है। विभाग के अनुसार 10 जून तक भीषण गर्मी पड़ेगी। इधर दिन के साथ रात में भी गर्मी असर दिखा रही है। बुधवार रात का पारा 32.6 डिग्री दर्ज किया गया।

 

प्रदेश में : धौलपुर 49 डिग्री के साथ सबसे गर्म
भीषण गर्मी के दौर से गुरुवार को प्रदेशभर में कुछ राहत मिली। पिछले छह दिन में 50 डिग्री को छू चुके पारे के मिजाज कुछ नरम पड़े हैं। हांलाकि प्रदेश के धौलपुर में गुरूवार को सीजन के सभी रिकॉर्ड तोड़ दिए। इस सीजन में गुरुवार अब तक का सबसे गर्म दिन रहा। अधिकतम तापमान 49.1 डिग्री रिकॉर्ड किया गया। वहीं कोटा में इसके बाद 46.9 डिग्री पारा दर्ज किया गया। वहीं गर्मी से पाली और जयपुर में तीन मौत हुई है। चुरू में गुरुवार को अधिकतम तापमान 46.5 व न्यूनतम 30.9 डिग्री दर्ज किया गया।

 

प्रदेश में चार मौत
पाली में शहर के रूई कटला निवासी ईश्वरदास (47) तेज गर्मी के कारण गांधी मूर्ति के निकट गश खाकर गिर पड़े। बांगड़ अस्पताल में उपचार के दौरान उनकी मौत हो गई। जयपुर जिले में तेज गर्मी से गुुरुवार को भी दो लोगों की मौत हो गई। जयपुर में गर्मी के चलते दो दिनों में तीन लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं सीकर जिले के लक्ष्मणगढ़ क्षेत्र के पलथाना में बीती देर रात आए तेज अंधड़ के कारण एक मकान की दीवार गिर गई। जिससे एक महिला की मौत हो गई।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned