scriptराजस्थान में दलित बच्चे की मौत का मामला: अब सामने आया जालोर MLA का बड़ा बयान | Jalore Mla Jogeshwar Garg Comment On Rajasthan Dalit Boy Death | Patrika News
जयपुर

राजस्थान में दलित बच्चे की मौत का मामला: अब सामने आया जालोर MLA का बड़ा बयान

राजस्थान विधानसभा में भाजपा सचेतक जोगेश्वर गर्ग ने जालोर जिले के सुराणा गांव में शिक्षक की पिटाई से बच्चे की मौत के मामले को दुर्भाग्यपुर्ण बताते हुए कहा है कि इस तरह की घटना नहीं होनी चाहिए।

जयपुरAug 16, 2022 / 02:29 pm

santosh

Jalore Mla Jogeshwar Garg Comment On Rajasthan Dalit Boy Death

जयपुर। राजस्थान विधानसभा में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सचेतक जोगेश्वर गर्ग ने जालोर जिले के सुराणा गांव में शिक्षक की पिटाई से बच्चे की मौत के मामले को दुर्भाग्यपुर्ण बताते हुए कहा है कि इस तरह की घटना नहीं होनी चाहिए। जोगेश्वर गर्ग ने कहा कि इस मामले में जिस तरह छुआछूत की बात कहकर उनके विधानसभा क्षेत्र को बदनाम किया गया है उसे लेकर वह दुखी हैं। मामले में आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है और आरोपी ने स्वीकार भी कर लिया है।

जालोर MLA ने कहा कि इस मामले में किसी तरह की राजनीति नहीं होनी चाहिए। प्रशासन एवं पुलिस मामले की जांच कर रहे है । पहले स्पष्ट होने देना चाहिए कि यह मामला पानी पीने को लेकर हुआ या नहीं। उन्होंने निवेदन किया कि इस मामले में उत्तेजित होने एवं आक्रामक बयानबाजी करने से पहले इसके सच की जांच कर लेनी चाहिए।

इस घटनाक्रम से जुड़ा एक ऑडियो रविवार को वायरल हुआ है, जिसमें आरोपी व मृतक बालक के पिता की बात हुई है। इसमें मारपीट को स्वीकार करते हुए आरोपी ने कहा कि वह उपचार का खर्च देने को तैयार है।

देखें वीडियो, क्या बोले जालोर MLA जोगेश्वर गर्ग:

https://www.dailymotion.com/embed/video/x8d29ym

मृतक बालक का पिता इस पर ऐतराज करता रहा कि उसके बेटे को इस तरह क्यों मारा? मामले में मृतक के चाचा किशोर कुमार निवासी सुराणा ने पुलिस में रिपोर्टं दी कि उसके भाई देवाराम का पुत्र इंद्र कुमार सुराणा स्थित सरस्वती विद्या मंदिर में कक्षा तीसरी में अध्ययनत था। 20 जुलाई को इंद्र कुमार स्कूल गया। इस दौरान सवेरे 10.30 बजे के आस पास प्यास लगने पर स्कूल में मटके पर पानी पीने के लिए गया। इस दौरान उसने अध्यापक छैलसिंह के मटके से पानी पी लिया।

यह भी पढ़ें

राजस्थान के जालोर में दलित छात्र की मौत के बाद तनाव

इस दौरान अध्यापक ने उससे मारपीट की। जिससे उसके अंदरुनी चोट लगी। दर्दं होने पर इंद्र कुमार स्कूल के सामने ही स्थित अपने पिता देवाराम की दुकान पर गया और घटना की जानकारी दी। इसके बाद देवाराम अपने पुत्र को उपचार के लिए अनेक अस्पताल ले गया और अंत में अहमदाबाद में उपचार के लिए लेकर गया। लेकिन 13 अगस्त को उसकी मौत हो गई।

Home / Jaipur / राजस्थान में दलित बच्चे की मौत का मामला: अब सामने आया जालोर MLA का बड़ा बयान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो