script जन-गण-मन यात्रा: 1100 किलोमीटर का सफर, 07 जिलों के 18 विधानसभा क्षेत्रों का जाना हाल | Jan Gan-Mana Yatra: 1100 kilometre Journey, Condition Of 18 Assembly Constituencies Of 07 Districts known | Patrika News

जन-गण-मन यात्रा: 1100 किलोमीटर का सफर, 07 जिलों के 18 विधानसभा क्षेत्रों का जाना हाल

locationजयपुरPublished: Nov 25, 2023 02:47:00 pm

Submitted by:

Nupur Sharma

आज विधानसभा चुनाव का महाकुंभ है। मतदाता अपने वोट के प्रयोग से अगले पांच साल ल के विकास का रोडमैप तय करेंगे। मतदान से पहले पत्रिका समूह के प्रधान संपादक गुलाब कोठारी ने राज्य में करीब 2300 किलोमीटर की दो चरणों में जन-गण-मन यात्रा करके चुनावी मिजाज जाना।

gulabji.jpg

Rajasthan Assembly Election 2023 : आज विधानसभा चुनाव का महाकुंभ है। मतदाता अपने वोट के प्रयोग से अगले पांच साल ल के विकास का रोडमैप तय करेंगे। मतदान से पहले पत्रिका समूह के प्रधान संपादक गुलाब कोठारी ने राज्य में करीब 2300 किलोमीटर की दो चरणों में जन-गण-मन यात्रा करके चुनावी मिजाज जाना। इस दौरान लोगों के मुद्दे व उम्मीदों के साथ ही सरकारी योजनाओं की स्थिति और राजनीतिक परिदृश्य के बारे में भी कोठारी ने मतदाताओं से चर्चा की। कोठारी ने दूसरे चरण (15 से 18 नवम्बर तक) में करीब 1100 किमी का सफर तय करके 7 जिलों के 18 विधानसभा क्षेत्रों का दौरा किया।

यह भी पढ़ें

राजस्थान विधानसभा चुनाव: प्रदेश चुनाव प्रभारी प्रल्हाद जोशी बोले- भाजपा जीत दर्ज कर रेकॉर्ड बनाएगी



-17 जिलेसात संभागों के मतदाताओं का मन टटोला और 51 विधानसभा क्षेत्रों के बारे में जाना

शाहपुरा-श्रीमाधोपुर... चाहिए नहरी पानी
- सरकारी योजनाओं के लाभ व चुनावी मुद्दों सहित कई विषयों पर चर्चा की। प्रत्याशियों को जनता से सरोकार रखने व राजनीति में शुचिता बनाए रखने की सलाह भी दी।
- श्रीमाधोपुर में पेयजल किल्लत।
- कई सालों से कुम्भाराम पेयजल योजना से पानी लाने का दावा किया जा रहा है, लेकिन लोगों के हलक सूखे हैं।

खंडेला विधानसभा... श्याम भक्तों को मिले बस स्टैंड
- इलाके के लोगों ने कहा कि पहले राजनीति सिद्धांतों की होती थी। अब चुनावों से मुद्दे गायब हो रहे हैं।
- बस स्टैंड की मांग बरसों से की जा रही है।
- श्याम भक्तों की बढ़ती संख्या देखते हुए सुविधाओं के विस्तार की मांग की जा रही है।

दांतारामगढ़ योजनाओं को मिले मूर्त रूप
- यहां विभिन्न समाज के लोगों से संवाद में कोठारी ने युवाओं को विकास के मुद्दों व भविष्य को देखते हुए मतदान करने की बात कही।
- कोठारी ने विश्व प्रसिद्ध धार्मिक नगरी का महत्व व यहां आने वाले भक्तों की संख्या बढ़ने के मद्देनजर सुविधाओं के विस्तार व पर्यावरण को देखते हुए योजनाओं को मूर्तरूप देने पर जोर दिया। उन्होंने पलसाना में किसानों से संवाद किया।

सीकर- धोद जनता से संवाद
- यात्रा में कोठारी सीकर सांसद सुमेधानंद सरस्वती, सीकर विधायक राजेंद्र पारीक, पूर्व विधायक झाबर सिंह खर्रा, भाजपा जिलाध्यक्ष पवन मोदी, पीसीसी सदस्य बालेन्दु सिंह शेखावत, पूर्व जिलाध्यक्ष इंदिरा चौधरी सहित विभिन्न संगठनों के पदाधिकारियों व आमजन से रूबरू हुए।
- कोठारी ने धोद क्षेत्र में विभिन्न दलों के प्रतिनिधियों से भी संवाद किया। इस दौरान माकपा के राज्य सचिव अमराराम, किशन पारीक, कांग्रेस के जगदीश दानोदिया सहित कई जनप्रतिनिधियों से विकास कार्यों पर चर्चा की।

लक्ष्मणगढ़- फतेहपुर... नवलगढ़, झुंझुनूं, चूरू व तारानगर
- लक्ष्मणगढ़ व फतेहपुर में सार्वजनिक शिक्षा बचाने पर चर्चा की गई।- झुंझुनूं, नवलगढ़ और मंडावा विधानसभा क्षेत्र में आमजन और जनप्रतिनिधियों से चर्चा के दौरान पेयजल की किल्लत, कुम्भाराम लिफ्ट परियोजना से जोड़ने तथा हाईवे का कार्य पूरा नहीं होने, नवलगढ़ में लोगों ने बदराना जोहड़, किसानों की भूमि का अधिग्रहण, मंडावा में हेरिटेज हवेलियों के संरक्षण पर मंथन किया गया।
- चूरू व तारानगर विधानसभा क्षेत्र में नहरी पानी लाने व रेलवे लाइन से कनेक्टिविटी प्रमुख मुद्दे उभर कर सामने आए। इस दौरान विभिन्न वर्ग के लोगों ने पत्रिका की मुहिम की सराहना भी की।

यह भी पढ़ें

राजस्थान विधानसभा चुनाव: महापर्व, 100 प्रत्याशियों का भाग्य तय करेंगे 27,97,905 मतदाता

श्रीगंगानगर- हनुमानगढ़
- फसलों में बढ़ता पेस्टीसाइड खतरनाक
- नकली खाद एवं बीज के प्रति जागरूकता जरूरी
- युवाओं में नशे की बढ़ती प्रवृत्ति चिंताजनक
- चुनाव में युवाओं की सक्रियता कम होना गंभीर बात
- आर्टिफिशियल इंटलीजेंस बड़ी चुनौती

23 स्थानों पर पहुंचकर लोगों से मिले और पूरे परिदृश्य के बारे में जाना, उनके मन को पढने का प्रयास किया
04 जिलों में 12 विस क्षेत्रों के जाने हाल (शेखावाटी संभाग)
02 जिलों में जाना लोगों का दुख-दर्द (बीकानेर संभाग

ट्रेंडिंग वीडियो