scriptRajasthan Assembly Election 2023 Patrika Conversation With Pralhad Joshi | राजस्थान विधानसभा चुनाव: प्रदेश चुनाव प्रभारी प्रल्हाद जोशी बोले- भाजपा जीत दर्ज कर रेकॉर्ड बनाएगी | Patrika News

राजस्थान विधानसभा चुनाव: प्रदेश चुनाव प्रभारी प्रल्हाद जोशी बोले- भाजपा जीत दर्ज कर रेकॉर्ड बनाएगी

locationजयपुरPublished: Nov 25, 2023 11:19:03 am

Submitted by:

Nupur Sharma

चुनाव के रणनीतिकारों में शामिल केंद्रीय मंत्री और प्रदेश चुनाव प्रभारी प्रल्हाद जोशी को उम्मीद है कि भाजपा वर्ष 2013 के इतिहास को दोहराएगी।

pralhad_joshi.jpg

Rajasthan Assembly Election 2023 : चुनाव के रणनीतिकारों में शामिल केंद्रीय मंत्री और प्रदेश चुनाव प्रभारी प्रल्हाद जोशी को उम्मीद है कि भाजपा वर्ष 2013 के इतिहास को दोहराएगी। एक तरफा जीत दर्ज कर फिर रेकॉर्ड बनाएगी। जोशी उम्मीदवारों के चयन, बागियों को फिर से एंट्री देने पर बैन जैसे बड़े फैसले लेने में मुख्य भूमिका में रहे हैं। शुक्रवार को भी हुबली (कर्नाटक) से मॉनिटरिंग करते रहे। राजस्थान पत्रिका ने उनसे बातचीत की।

यह भी पढ़ें

Rajasthan Election 2023 : पहली बार कर रहे हैं मतदान, इन बातों का रखें जरूर ध्यान...

Q. पीएम मोदी लगातार सचिन पायलट का नाम लिया, इसके पीछे क्या मंशा रही होगी?
A. प्रधानमंत्री जब भी किसी विषय पर बोलते हैं तो उससे पहले होमवर्क करते हैं और उसमें सच्चाई होती है। मोदी ने कांग्रेस नेता राजेश पायलट और उनके बेटे सचिन पायलट को लेकर जो भी कहा, वह सही है। सीएम अशोक गहलोत तो खुद ही पायलट के लिए अपशब्द बोल चुके हैं। मैं लंबे समय से राजनीति में हूं, लेकिन हम ऐसी शब्दावली का उपयोग विरोधी पार्टी के लिए भी नहीं करते हैं। फिर सचिन पायलट तो उन्हीं की सरकार में उप मुख्यमंत्री थे। गहलोत ने गुर्जर वोट पाने की असफल कोशिश की है।

Q. मतदाताओं से क्या आह्वान करेंगे?
A. मतदाता राष्ट्र कल्याण के लिए वोटिंग के लिए जरूर जाएं। उनका एक वोट पेपरलीक रोकने के लिए, भ्रष्टाचार को खत्म करने, नारी सम्मान को बढ़ाने, महंगाई मिटाने, पेट्रोल-डीजल को कम करने में कारगर साबित होगा। तय मानिए भाजपा इस चुनाव में रेकॉर्ड सीट जीतकर इतिहास दोहराएगी।

Q. बागी कुछ सीटों पर नुकसान पहुंचाएंगे?
A. ग्राउंड रिपोर्ट है कि भाजपा प्रचंड बहुमत से सरकार बना रही है। जिसकी सरकार बननी होती है, वहां बागी भी ज्यादा होते हैं। लेकिन पार्टी ने बागियों को अच्छे तरह से मैनेज किया है। टिकट वितरण में केवल जिताऊ उम्मीदवार का मैकेनिज्म अपनाया गया।

यह भी पढ़ें

राजस्थान विधानसभा चुनाव 2023: दीया कुमारी समेत इन दिग्गज नेताओं ने डाला वोट, देखें तस्वीरें

Q. गहलोत ने कहा कि प्रदेश में गुजराती प्रचार कर रहे हैं, इसे कैसे देखते हैं?
A. प्रधानमंत्री और गृहमंत्री दोनों गुजराती जरूर हैं, लेकिन उससे पहले राष्ट्र भक्त हैं। राष्ट्र भक्त के लिए कोई जाति, समुदाय, जिला, राज्य का कोई बंधन नहीं है। उलटे अशोक गहलोत को बताना चाहिए कि राहुल और प्रियंका गांधी कहां से आई हैं। उनकी माता सोनिया गांधी भी जयपुर आ चुकी हैं। गहलोत से ऐसी बात की उम्मीद नहीं थी।

Q. भाजपा जीत जाती है तो सीएम फेस कौन होगा?
A. इसका फैसला संसदीय बोर्ड करेगा। अमित शाह कह चुके हैं कि पहले विधायक दल से राय करेंगे, फिर बोर्ड तय करेगा।

ट्रेंडिंग वीडियो