script

‘रात 8 बजे बाद शराब की दुकान खुली मिली तो थानेदार पर होगी कार्रवाई’

locationजयपुरPublished: Dec 09, 2022 10:57:39 am

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने रात 8 बजे शराब दुकानें बंद करने के आदेश के बावजूद कई जगह इनके खुले रहने पर चिंता जताई है। पुलिस मुख्यालय में गुरुवार को हुई अपराध समीक्षा बैठक के बाद मीडिया से उन्होंने कहा कि सख्ती के अभाव में धीरे-धीरे यह आदेश गौण हो गया। लेकिन अब इसकी सख्ती से पालना की जाएगी।

photo_2022-12-09_10-38-11.jpg
जयपुर। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने रात 8 बजे शराब दुकानें बंद करने के आदेश के बावजूद कई जगह इनके खुले रहने पर चिंता जताई है। पुलिस मुख्यालय में गुरुवार को हुई अपराध समीक्षा बैठक के बाद मीडिया से उन्होंने कहा कि सख्ती के अभाव में धीरे-धीरे यह आदेश गौण हो गया। लेकिन अब इसकी सख्ती से पालना की जाएगी। किसी भी क्षेत्र में रात 8 बजे शराब दुकान खुली मिली तो संबंधित थानेदार के खिलाफ कार्रवाई होगी। दुकान रात 8 बजे बंद हो जाए, इसकी थानेदार के बाद वृत्ताधिकारी और फिर पुलिस अधीक्षक की जिम्मेदारी होगी।

यह भी पढ़ें

इधर मां फोन कर रही थी, उधर प्रेमिका की शादी हो रही थी…. 17 साल के प्रेमी ने बीच सड़क गोली मारी

उन्होंने कहा कि राजस्थान में जमीनों पर कब्जा करने, फर्जी पट्टे और एक प्लॉट के कई पट्टे जारी कर लोगों की रकम हड़पी जा रही है। जयपुर तो ऐसे मामलों में सिरमौर है। यहां जमीन विवाद से संबंधित 50 हजार से अधिक शिकायतें हैं। गृह सचिव के नेतृत्व में एक कमेटी बनाई है, जो जेडीए, यूडीएच, को-ऑपरेटिव, पुलिस व अन्य संबंधित विभागों से जानकारी लेकर दो माह में निर्णय देगी। जमीन संबंधित फर्जीवाड़ा करने वालों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि कांस्टेबल हो या फिर अफसर, किसी की भी अपराधियों से मिलीभगत पाई जाती है तो उसे बर्खास्त या गिरफ्तार किया जाएगा। पुलिस रक्षक है, लेकिन अपराधियों से मिलीभगत करने लग जाए तो बाड़ ही खेत को खाने जैसी स्थिति हो जाएगी। पहले भी ऐसे मामलों कार्रवाई की गई है।

यह भी पढ़ें

शादी की शहनाई के बीच मौत का मातम, बारात रवाना होने से पहले पांच सलेंडर फटे, अब तक पांच की मौत, 50 भर्ती

शिक्षा विभाग को भी जोड़ेंगे
मुख्यमंत्री गहलोत ने कहा कि बच्चों में मादक पदार्थ की लत बढ़ रही है। मादक पदार्थ तस्करों के खिलाफ कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं। शिक्षा विभाग को भी इसमें जोड़ा जाएगा। शिक्षकों को भी निगरानी रखनी होगी। कोई बच्चा मादक पदार्थ का सेवन करता है तो शिक्षक इसकी जानकारी पुलिस और बच्चे के परिजन को दें। ताकि तस्करों के खिलाफ सख्ती से कार्रवाई की जा सके और परिजन बच्चे पर निगरानी रख सकें।

ट्रेंडिंग वीडियो