scriptRajasthan News: शिक्षा मंत्री मदन दिलावर का बड़ा ऐलान, जल्द शुभ मुहूर्त देखकर खोलेंगे देवनारायण मंदिर का ताला | lock of Devnarayan temple will be opened soon: Madan Dilawar | Patrika News
जयपुर

Rajasthan News: शिक्षा मंत्री मदन दिलावर का बड़ा ऐलान, जल्द शुभ मुहूर्त देखकर खोलेंगे देवनारायण मंदिर का ताला

राजस्थान के शिक्षा मंत्री मदन दिलावर ने भीलवाड़ा जिले के मांडल में प्राचीन देवनारायण मंदिर पर लगे ताले को जल्द खोलने का ऐलान किया है।

जयपुरFeb 28, 2024 / 01:56 pm

Rakesh Mishra

devnarayan_temple_bhilwara.jpg
राजस्थान के शिक्षा मंत्री मदन दिलावर ने भीलवाड़ा जिले के मांडल में प्राचीन देवनारायण मंदिर पर लगे ताले को जल्द खोलने का ऐलान किया है। दिलावर बुधवार को जयपुर में बिजोलिया किसान आंदोलन के प्रणेता विजयसिंह पथिक की 143वीं जयंती के अवसर पर आयोजित कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित कर रहे थे।
उन्होंने कहा कि ताला इसलिए लगा दिया गया था कि कुछ लोगों को भगवान देवनारायण मंदिर में होने वाले भजन-कीर्तन से परेशानी होती है। ऐसे में उस वक्त की सरकार ने तुष्टीकरण की राजनीति अपनाते हुए मंदिर पर ताला लगा दिया, जो कि आज तक लगा है। मैंने भी घोषणा की थी और गोपाल गुर्जर के परिवार वालों से बात की थी कि जब भारतीय जनता पार्टी की सरकार आएगी तब मंदिर से ताला खोला जाएगा। अब उसकी पुष्टी कर दी गई है। इस संबंध में मुख्यमंत्री से चर्चा हो गई है और कुछ दिन बाद शुभ मुहूर्त देखकर मांडल में स्थित भगवान देवनारायण मंदिर का ताला खोला जाएगा।
यह भी पढ़ें

घर बनाने वालों के लिए खुशखबरी, अब सरकार देगी इतने रुपए, बस करना होगा ये काम



गौरतलब है कि जयपुर के बस्सी के रहने वाले गोपाल गुर्जर ने एक समारोह में पुलिस को खुलेआम चुनौती दी थी। युवक ने कहा था कि मैं माण्‍डल में 45 सालों से बंद देवनारायण मन्दिर का गेट खोलूंगा। किसी में दम है तो रोक दिखाना। ऐसा ही हुआ भी 11 मार्च 2022 को युवक ने धार्मिक स्थल का ताला तोड़ा और ध्वजा लहराने का एक वीडियो भी बनाया। देखते ही देखते यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। हालांकि इसके बाद पुलिस मौके पर पहुंची और भारी जाब्ता भी तैनात किया गया। गोपाल गुर्जर के खिलाफ मामला भी दर्ज किया गया था। बता दें कि दो समुदायों के बीच विवाद के चलते इस मंदिर पर ताला लगा दिया गया था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो