scriptलोकसभा चुनाव: राजस्थान में कांग्रेस उम्मीदवारों के नाम को लेकर आया ताजा अपडेट, जानें कब आ रही है लिस्ट! | Lok Sabha Elections: Latest update regarding names of Congress candidates in Rajasthan | Patrika News
जयपुर

लोकसभा चुनाव: राजस्थान में कांग्रेस उम्मीदवारों के नाम को लेकर आया ताजा अपडेट, जानें कब आ रही है लिस्ट!

राजस्थान में लोकसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस अब शेष 15 सीटों पर उम्मीदवारों के चयन को लेकर मंथन कर रही है। इसी को लेकर दिल्ली में बुधवार शाम को केन्द्रीय चुनाव समिति (सीईसी) की बैठक होगी।

जयपुरMar 20, 2024 / 04:26 pm

Kamlesh Sharma

congress_1.jpg

Lok Sabha Elections 2024 जयपुर। राजस्थान में लोकसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस अब शेष 15 सीटों पर उम्मीदवारों के चयन को लेकर मंथन कर रही है। इसी को लेकर दिल्ली में बुधवार शाम को केन्द्रीय चुनाव समिति (सीईसी) की बैठक होगी। बैठक में शामिल होने के लिए राजस्थान से कांग्रेस महासचिव जितेन्द्र सिंह, पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट, प्रदेश अध्यक्ष गोविंद डोटासरा और नेता प्रतिपक्ष टीकाराम जूली ने दिल्ली में डेरा जमाया हुआ है। बताया जा रहा है कि बैठक के बाद कांग्रेस राजस्थान में उम्मीदवारों की लिस्ट कभी भी जारी कर सकती है।

बता दें कि दिल्ली में मंगलवार को कांग्रेस की केन्द्रीय चुनाव समिति (सीईसी) की बैठक हुई पर राजस्थान की सीटों पर चर्चा नहीं हो सकी। अब मंथन बुधवार को होगा। बताया जा रहा है कि हाड़ौती की एक सीट पर कांग्रेस ऐसे नेता को भाजपा से लाने में जुटी है, जो खुद ही विवादों में रहे हैं। वहीं कुछ सीटों पर अन्य दलों से समझौते के चलते उम्मीदवार तय नहीं हो पा रहे हैं।

पहले चरण में राजस्थान की 12 सीटों पर चुनाव होने हैं, लेकिन पार्टी इनमें से अभी तक मात्र पांच सीट बीकानेर, चूरू, झुंझुनूं, अलवर, भरतपुर में ही उम्मीदवार घोषित कर सकी है। अभी पहले चरण के लिए जयपुर, जयपुर ग्रामीण, श्रीगंगानगर, सीकर, करौली-धौलपुर, दौसा और नागौर लोकसभा सीट पर उम्मीदवार घोषित किए जाने बाकी हैं।

यह भी पढ़ें

हनुमान बेनीवाल की ‘चुप्पी’ के बीच अचानक वायरल क्यों हो रहा ये वीडियो? पूरी पढ़ें बड़ी खबर

मालवीया के जाने के बाद बदला सियासी समीकरण

बाड़मेर से भी पार्टी अभी किसी नेता के नाम पर निर्णय नहीं ले सकी है। चर्चा है कि यहां हाल ही आरएलपी से आने वाले नेता को पार्टी चुनाव मैदान में उतार सकती है। महेन्द्रजीत सिंह मालवीया के भाजपा में जाने के बाद कांग्रेस को यहां भी अभी कोई मजबूत चेहरा नहीं मिला है। पहले कांग्रेस ने पैनल में मालवीया का नाम रखा था, लेकिन वे अब भाजपा के टिकट पर मैदान में उतर चुके हैं।

Home / Jaipur / लोकसभा चुनाव: राजस्थान में कांग्रेस उम्मीदवारों के नाम को लेकर आया ताजा अपडेट, जानें कब आ रही है लिस्ट!

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो