script राजस्थान में गैस एजेंसियों पर उमड़ रही भीड़, सरकार ने दी राहत, जानें KYC को लेकर नया अपडेट | lpg gas kyc last date in rajasthan latest news | Patrika News

राजस्थान में गैस एजेंसियों पर उमड़ रही भीड़, सरकार ने दी राहत, जानें KYC को लेकर नया अपडेट

locationजयपुरPublished: Dec 30, 2023 12:45:54 pm

Submitted by:

santosh Trivedi

Lpg Gas Kyc Last Date In Rajasthan : राजस्थान में 1 जनवरी से उज्ज्वला और बीपीएल श्रेणी के चयनित 72 लाख घरेलू गैस उपभोक्ताओं को सरकार 450 रुपए में गैस सिलेंडर देगी।

rasoi_gas_e_kyc.jpg

राजस्थान में 1 जनवरी से उज्ज्वला और बीपीएल श्रेणी के चयनित 72 लाख घरेलू गैस उपभोक्ताओं को सरकार 450 रुपए में गैस सिलेंडर देगी। इस गैस सिलेंडर के लिए ये उपभोक्ता किसी भी महीने में गैस एजेंसी जाकर या विकसित भारत शिविरों में केवाईसी करा सकते हैं।

उधर गैस एजेंसियों पर केवाईसी कराने के लिए उमड़ रही भीड़ और कतारें लगने के बाद शुक्रवार को खाद्य विभाग के अधिकारियों ने स्थिति को स्पष्ठ किया। विभाग के संयुक्त सचिव रामस्वरूप ने कहा कि 450 रुपए में सिलेंडर उज्ज्वला और बीपीएल श्रेणी के उपभोक्ताओं को ही मिलेगा।

ये उपभोक्ता आगामी किसी भी महीने में गैस एजेंसी पर जाकर या फिर विकसित भारत शिविरों में केवाईसी करा सकते हैं। किसी भी महीने में केवाईसी कराने पर सब्सिडी का लाभ 1 जनवरी से मिलेगा। सामान्य उपभोक्ताओं के लिए 31 दिसंबर तक केवाईसी कराना अनिवार्य नहीं है।

यह भी पढ़ें

राजस्थान में 1 जनवरी से 450 रुपए में मिलेगा रसोई गैस सिलेंडर!



यह भी पढ़ें

सरकार की इस योजना में बगैर गारंटी के महज एक सप्ताह में प्राप्त करें लोन

ट्रेंडिंग वीडियो