scriptगजेंद्र सिंह शेखावत ने ली कैबिनेट मंत्री पद की शपथ, मोदी सरकार में दूसरी बार मिला मौका | Narendra Modi became PM for the third time, Gajendra Singh Shekhawat from Rajasthan took oath as minister in the new cabinet | Patrika News
जयपुर

गजेंद्र सिंह शेखावत ने ली कैबिनेट मंत्री पद की शपथ, मोदी सरकार में दूसरी बार मिला मौका

गजेंद्र सिंह शेखावत ने मंत्री पद की शपथ ली है।

जयपुरJun 09, 2024 / 08:37 pm

Manish Chaturvedi

जयपुर। नरेंद्र मोदी ने आज तीसरी बार प्रधानमंत्री पद पर शपथ ली है। राजस्थान से गजेंद्र सिंह शेखावत ने मंत्री पद की शपथ ली है। गजेंद्र सिंह ने जोधपुर से लोकसभा चुनाव जीता है। इसके साथ ही मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल में ये जल शक्ति मंत्री रहे है। एक बार फिर गजेंद्र सिंह शेखावत को मोदी कैबिनेट में जगह दी गई है।
बता दें कि राष्ट्रपति भवन में मंत्री पद की शपथ ली जा रही है। मोदी के बाद राजनाथ सिंह, अमित शाह, नितिन गडकरी, जेपी नड्डा और शिवराज सिंह चौहान ने शपथ ली है। इसके अलावा अभी शपथ ग्रहण समारोह जारी है।
बता दें कि गजेंद्र सिंह शेखावत का राजनीति में उदय जोधपुर के जय नारायण व्यास विश्वविद्यालय से दर्शनशास्त्र स्नातकोत्तर और एमफिल के रूप में शुरू हुआ। भाजपा की छात्र शाखा ABVP से शेखावत ने अपनी राजनीति की शुरुआत की। उन्होंने 1992 में विश्वविद्यालय अध्यक्ष चुने गए। वर्ष 2014 में सक्रिय राजनीति में प्रवेश किया। अपने पहले संसदीय चुनाव में जोधपुर से से कांग्रेस प्रत्याशी और जोधपुर राजपरिवार की चंद्रेश कुमारी को 4.10 लाख वोटों से पराजित किया। इसका इनाम य​ह मिला कि 2017 में केन्द्रीय कृषि राज्यमंत्री का दायित्व मिला। वर्ष 2019 में जोधपुर सीट पर कांग्रेस के कद्दावर नेता अशोक गहलोत के सुपुत्र वैभव गहलोत को करीब 2.74 लाख वोटों हराया। इस बार पीएम मोदी ने कैबिनेट मंत्री के रूप में नवगठित जलशक्ति मंत्रालय का जिम्मा सौंपा। चुनाव 2024 में जोधपुर लोकसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी करण सिंह उचियारड़ा को 1.15 लाख से अधिक वोटों से पराजित किया।

Hindi News/ Jaipur / गजेंद्र सिंह शेखावत ने ली कैबिनेट मंत्री पद की शपथ, मोदी सरकार में दूसरी बार मिला मौका

ट्रेंडिंग वीडियो