सोनिया गांधी को कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष चुने जाने पर बोले CM गहलोत- 'पार्टी के हित में सबसे अच्छा फैसला'

सोनिया गांधी को कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष चुने जाने पर बोले CM गहलोत- 'पार्टी के हित में सबसे अच्छा फैसला'

abdul bari | Publish: Aug, 11 2019 01:51:15 AM (IST) Jaipur, Rajasthan, India

( congress ) के नए अध्यक्ष के नाम पर शनिवार देर रात मुहर लग गई है। पार्टी ने सीडब्ल्यूसी ( CWC Meeting ) की बैठक में यह अहम फैसला लिया। यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी ( soniya gandhi ) कांग्रेस पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष चुनी गई हैं। इस फैसले के बाद राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ( cm ashok gehlot ) ने ट्वीट कर इस फैसले को ( sonia gandhi congress interim president ) पार्टी के हित में सबसे अच्छा निर्णय बताया

जयपुर
कांग्रेस ( Congress ) के नए अध्यक्ष के नाम पर शनिवार देर रात मुहर लग गई है। पार्टी ने सीडब्ल्यूसी ( CWC Meeting ) की बैठक में यह अहम फैसला लिया। यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी ( soniya gandhi ) कांग्रेस पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष चुनी गई हैं। इस फैसले के बाद राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ( Cm Ashok Gehlot ) ने ट्वीट कर इस फैसले को ( sonia gandhi congress interim president ) पार्टी के हित में सबसे अच्छा निर्णय बताया है और सीडब्ल्यूसी को बधाई दी है...

 

CWC अब भी राहुल को देखना चाहती थी अध्यक्ष

सीडब्ल्यूसी की बैठक में सभी सदस्यों ने राहुल को अध्यक्ष पद ( Congress President ) पर बने रहने की मांग रखी थी। लेकिन राहुल इस्तीफा देेने के अपने फैसले पर कायम रहे। इसके बाद CWC ने राहुल के इस्तीफे को स्वीकार कर लिया।

 

 

राहुल भी रहे मौजूद


गौरतलब है कि राहुल गांधी ( Rahul Gandhi ) भी इस बैठक में मौजूद रहे। ये बैठक काफी देर तक चली। बैठक में राहुल गांधी के इस्तीफे को भी मंजूर कर लिया गया। पूर्व में राहुल गांधी ने खुद कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक में आने से इनकार कर दिया था। लेकिन राहुल गांधी कमेटी की बैठक में मौजूद रहे।

 

 

कार्यसमिति ये तीन प्रस्ताव पारित

अध्यक्ष के रूप में राहुल गांधी के नेतृत्व की प्रशंसा।
बैठक में राहुल गांधी के ही अध्यक्ष बने रहने की अपील।
सोनिया गांधी को कांग्रेस का अंतरिम अध्यक्ष बनाया गया।

( फाइल फोटो )

 


यह खबरें भी पढ़ें...

आफत बनी बरसात: तेज बरसात के कारण कई स्टेट हाइवे बाधित, मकानों समेत पांच सौ साल पुराना मंदिर ढहा


तार-तार हुआ गुरु-शिष्या का रिश्ता, बहला-फुसलाकर किया नाबालिग छात्रा से बलात्कार, पीड़िता गर्भवती


स्कूल जा रहे छात्र का बदमाशों ने किया किडनेप, रास्ते में हो गई कार पंचर, मौका पाकर छात्र चंगुल से छूटा

 

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned