आफत बनी बरसात: तेज बरसात के कारण कई स्टेट हाइवे बाधित, मकानों समेत पांच सौ साल पुराना मंदिर ढहा

आफत बनी बरसात: तेज बरसात के कारण कई स्टेट हाइवे बाधित, मकानों समेत पांच सौ साल पुराना मंदिर ढहा

abdul bari | Publish: Aug, 10 2019 12:45:29 AM (IST) Jaipur, Jaipur, Rajasthan, India

बारिश कहीं आफत ( heavy rain in rajasthan ) बनकर बरस रही है। शुक्रवार को झालावाड़ ( heavy rain in jhalawar ) के पिड़ावा क्षेत्र के कोटड़ी गांव में लगातार हो रही बारिश से गांव के मध्य स्थित भावसार समाज के चारभुजानाथ मंदिर का अगला हिस्सा ढह गया।

जयपुर
प्रदेश में पिछले कई दिनों से बारिश का दौर जारी है। कहीं बारिश किसानों के चेहरे पर खुशी ला रही है तो कहीं आफत ( heavy rain in Rajasthan ) बनकर बरस रही है। शुक्रवार को झालावाड़ ( Heavy Rain In Jhalawar ) के पिड़ावा क्षेत्र के कोटड़ी गांव में लगातार हो रही बारिश से गांव के मध्य स्थित भावसार समाज के चारभुजानाथ मंदिर का अगला हिस्सा ( Temple collapse) ढह गया। स्थानीय निवासी महावीर भावसार ने बताया कि बारिश के दौरान अचानक मंदिर का अगला हिस्सा ढह गया। यह मंदिर पांच सौ साल पुराना बताया जा रहा है।

गनीमत रही घटना के समय मंदिर में कोई नहीं था। पिड़ावा और सारंगा खेड़ा में बरसात से दो कच्चे मकान क्षतिग्रस्त हो गए। भवानीमंडी क्षेत्र में एक मकान की दीवार टूटने से एक बुजुर्ग महिला की मौत हो गई।

 

 

 

शनिवार तक और बारिश होगी...

बूंदी शहर में सुबह साढ़े आठ बजे आधे घंटे बरसात ( Heavy Rain in bundi ) हुई। हिंडोली, इन्द्रगढ़, नैनवां, केशोरायपाटन में रुक-रुककर बरसात होती रही। बारां व झालावाड़ में रुक-रुककर रिमझिम का दौरान दिनभर जारी रहा। झालावाड़ में भीमसागर के निकट मायड़ा गांव में तालाब का पानी घरों में घुस गया। मौसम विभाग का कहना है कि शनिवार तक और बारिश ( Heavy rain alert in rajasthan ) होगी। उसके बाद मौसम साफ हो जाएगा।

 

 

ये मार्ग बंद

कोटा जिले में ताकली नदी में उफान आने से चेचट-अमझार मार्ग, मदनपुरिया के पास ताकली की रपट पर पानी होने से वाया गोयंदा-रामगंजमंडी मार्ग, पार्वती नदी की पुलिया पर करीब साढ़े चार फुट पानी होने के कारण कोटा-श्योपुर मार्ग, बूंदी जिले में भंडेड़ा क्षेत्र के हनुमान मंदिर के निकट मेजनदी की पुलिया पर पौने दो फुट पानी से कालानला-बांसी मार्ग, गेंडोली-झालीजी का बराना मार्ग व रायथल ऐबरा मार्ग बाधित हैं। झालावाड़ जिले में पगारिया क्षेत्र की क्यासरी नदी एवं आहू नदी के उफान पर होने से बुधवार शाम से आवर पगारिया मार्ग बंद है।

 

 

प्रतापगढ़ जिले के 7 बांधों पर चादर


प्रतापगढ़ शहर में सुबह आठ बजे से शाम पांच बजे तक दो इंच बारिश दर्ज की गई। वहीं, रात तक शहर समेत जिलेभर में तेज बारिश का दौर ( Heavy Rain in Pratapgarh ) जारी रहा। जिले के अरनोद, धरियावद, छोटीसादड़ी में एक-एक इंच और पीपलखूंट में डेढ़ इंच बारिश दर्ज की गई है। गत दिनों से हो रही लगातार बारिश के बाद शुक्रवार तक जिले के 17 बांधों में से 7 बांध लबालब हो गए हैं। खेरोट में कच्चे मकान की दीवार ढह गई। वीरावली गांव में आकाशीय बिजली गिरने से मकान में सोते हुए महिला झुलस गई।

 

यह खबरें भी पढ़ें...


हाईवे पर संदिग्ध अवस्था में खड़ी थी महिला, सूचना पर पुलिस ने ली तलाशी तो मिला 8 किलो गांजा


सरकार ब्लॉक स्तर पर खोलेगी इंग्लिश मीडियम स्कूल, शिक्षा राज्य मंत्री ने की घोषणा...


आस्तीन का सांप निकला कांस्टेबल: पुलिस की रेड पड़ने से पहले आरोपियों को कर दिया अलर्ट, लेकिन खुल गया भेद

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned