scriptनीट परीक्षा के परिणाम मामले में अब पूर्व सीएम व डिप्टी सीएम भी उतरे मैदान में | Patrika News
जयपुर

नीट परीक्षा के परिणाम मामले में अब पूर्व सीएम व डिप्टी सीएम भी उतरे मैदान में

इधर इस मामले में राजस्थान के पूर्व सीएम अशोक गहलोत व पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट भी मैदान में उतर आए हैं। दोनों ही नेताओं ने सोशल मीडिया एक्स पर पोस्ट कर इस मामले की निष्पक्ष जांच की मांग की है।

जयपुरJun 08, 2024 / 10:09 am

rajesh dixit

-निष्पक्ष जांच को लेकर छात्र भी पहुंचे अब कोर्ट

जयपुर। पहले नीट परीक्षा में पेपर लीक और परीक्षा परिणाम में धांधली के आरोपों को लेकर मामला लगातार गर्म होता जा रहा है। चार जून को जारी परीक्षा परिणाम में धांधली के आरोपों को लेकर नीट स्टूडेंटस मुखर होने लगे हैं। कई विद्यार्थियों के 720 में से 720 नम्बर आने और एक ही सेंटर के विद्यार्थियों के टॉपर बनने के भी मामले सामने आए हैं। इधर नेशनल टेस्टिंग एजेंसी भी लगातार अपनी सफाई पेश कर रही है। इन सबके बीच कुछ विद्यार्थियों ने कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है। इधर इस मामले में राजस्थान के पूर्व सीएम अशोक गहलोत व पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट भी मैदान में उतर आए हैं। दोनों ही नेताओं ने सोशल मीडिया एक्स पर पोस्ट कर इस मामले की निष्पक्ष जांच की मांग की है।
बच्चों के भविष्य एवं मेडिकल प्रोफेशन की क्रेडिबिलिटी का सवाल: अशोक गहलोत

पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने एक्स पर पोस्ट किया कि पहले नीट परीक्षा और अब इसके रिजल्ट को लेकर अभ्यर्थियों ने गड़बड़ी की आशंकाएं जताई हैं। रिजल्ट में कई बच्चों के एक ही सेंटर से पूरे में से पूरे अंक मिलने, आस पास रोल नंबर वाले अभ्यर्थियों के टॉप करने समेत ऐसे कई पहलू सामने आ रहे हैं जिससे परीक्षा में गड़बड़ी की आशंकाओं को बल मिलता है।यह लाखों बच्चों के भविष्य एवं मेडिकल प्रोफेशन की क्रेडिबिलिटी का सवाल है इसलिए केन्द्र सरकार और एनटीए इसे गंभीरता से लेकर जांच करें एवं सभी के साथ न्याय सुनिश्चित करें।
खिलवाड़ लाखों छात्रों की मेहनत, सपनों और भविष्य पर कुठाराघात: सचिन पायलट

पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट ने एक्स पर पोस्ट किया है कि नीट परीक्षा के पेपर लीक होने की खबरें पहले सामने आईं और अब नीट परीक्षा परिणाम में धांधली होने के समाचार सामने आ रहे हैं। एक ही परीक्षा केंद्र के 6 परीक्षार्थियों के 720 में से 720 अंक आना, बोनस अंकों का वितरण जैसी कई गड़बडि़यां सामने आई हैं, जिन पर छात्रों एवं उनके अभिभावकों ने आपत्ति दर्ज करवाई है।
इस प्रकार का खिलवाड़ लाखों छात्रों की मेहनत, सपनों और भविष्य पर कुठाराघात है, जो वर्षों तक लगन और समर्पण के साथ परीक्षा की तैयारी करते हैं। केंद्र सरकार से मांग करते हैं कि छात्रों के भविष्य से जुड़े इस विषय की गहनता एवं पारदर्शी तरीके से जांच हो और छात्रों की समस्याओं का निस्तारण कर उन्हें जल्द से जल्द न्याय दिया जाए।

Hindi News/ Jaipur / नीट परीक्षा के परिणाम मामले में अब पूर्व सीएम व डिप्टी सीएम भी उतरे मैदान में

ट्रेंडिंग वीडियो