scriptजल्द मिलेगी जयपुर को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच की सौगात, गुलाबी नगरी व उदयपुर में बनेंगे अंतरराष्ट्रीय स्तर के स्टेडियम | One Day International Cricket Match in Jaipur, New Stadium in Jaipur | Patrika News

जल्द मिलेगी जयपुर को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच की सौगात, गुलाबी नगरी व उदयपुर में बनेंगे अंतरराष्ट्रीय स्तर के स्टेडियम

locationजयपुरPublished: Dec 16, 2019 07:43:21 am

Submitted by:

dinesh

जयपुर के खेल प्रेमियों को जल्द ही अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट ( International Cricket Match ) देखने को मिलेगा। यह कहना है राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन ( RCA ) के अध्यक्ष वैभव गहलोत ( Vaibhav Gehlot ) का। गहलोत ने रविवार को सवाई मानसिंह स्टडियम ( Sawai Mansingh Stadium) स्थित आरसीए अकादमी में हुई एजीएम में कहा कि कार्यकारिणी चुने जाने के बाद उनका पहला प्रयास राजस्थान के क्रिकेट को पुन: पटरी पर लाना है। प्रदेश में क्रिकेट को बढ़ावा देने में हर संभव कदम उठाए जाएंगे।

sms_stadium.jpg
जयपुर। राजधानी जयपुर के खेल प्रेमियों को जल्द ही अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट ( International cricket match ) देखने को मिलेगा। यह कहना है राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन ( RCA ) के अध्यक्ष वैभव गहलोत ( VAIBHAV GEHLOT ) का। गहलोत ने रविवार को सवाई मानसिंह स्टडियम ( Sawai Mansingh Stadium) स्थित आरसीए अकादमी में हुई एजीएम में कहा कि कार्यकारिणी चुने जाने के बाद उनका पहला प्रयास राजस्थान के क्रिकेट को पुन: पटरी पर लाना है। प्रदेश में क्रिकेट को बढ़ावा देने में हर संभव कदम उठाए जाएंगे।
गहलोत ने कहा कि अकादमी स्थित आरसीए के नए कार्यालय के उद्घाटन के समय बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ( Saurabh Ganguli ) जनवरी में जयपुर आ सकते हैं। एजीएम में अध्यक्ष गहलोत, सचिव महेंद्र शर्मा, उपाध्यक्ष अमिन पठान, कोषाध्यक्ष के.के. नीमावत, कार्यकारिणी सदस्य देवाराम चौधरी समेत आरसीए के सभी जिला संघ प्रतिनिधि मौजूद थे। उपस्थित सदस्यों की सहमति से खेल के विस्तार व विकास कार्यों के लिए आरसीए अध्यक्ष व सचिव को अधिकारिक कार्यों के लिए अधिकृत किया गया। वहीं उदयपुर में भी अंतरराष्ट्रीय स्तर का स्टेडियम बनाया जाएगा। यह सभी कार्य हम जल्द जल्द पूरे करने का प्रयास करेंगे।
चौंप, जगतपुरा और बगरू हैं संभावित
अध्यक्ष गहलोत ने कहा कि जयपुर में नए स्टेडियम के लिए आरसीए ने दिल्ली रोड के चौंप गांव, अजमेर रोड पर बगरू में जमीन देखी वहीं हाउसिंग बोर्ड ने जगतपुरा में जमीन की बातचीत हुई है। साथ ही स्टेडियम के साथ ही अन्य खेलों को भी स्थान मिलेगा। बरकतुल्लाह स्टेडियम में भी अभी काफी काम बाकी है। जेडीए के साथ एमओयू पर चर्चा जारी है।
नए शेड्यूल में मिलेगा अंतरराष्ट्रीय मुकाबला
एक सवाल के जवाब में आरसीए अध्यक्ष गहलोत ने कहा कि राजस्थान वासियों को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मुकाबला जल्द देखने को मिलेगा। उन्होंने कहा, जयपुर में काफी वर्षों से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट नहीं हुआ है। गहलोत ने कहा, इस संबंध में मैंने स्वयं बीसीसीआई चीफ सौरव गांगुली से बात की। इस पर गांगुली ने आश्वस्त करते हुए कहा कि आगामी शेड्यूल जो मार्च-अप्रेल में जारी होगा उसमें पिंकसिटी को जरूर अंतरराष्ट्रीय मैच दिया जाएगा। राजस्थान रॉयल्स के अधिकारियों के गुवाहाटी जाने की बात पर गहलोत ने कहा कि अभी शेड्यूल ही जारी नहीं हुआ।
खिलाडिय़ों के चयन बरती जाएगी सख्ती
खिलाडिय़ों के चयन के समय उम्र संबंधी फर्जीवाड़े, फर्जी कागजातों को देखते हुए प्रदेश से खेलने वाले और बाहरी खिलाडिय़ों की खेल संबंधी प्रमाणपत्रों की जांच में सख्ती के लिए नए नियम जारी किए गए हैं। आरसीए के चीफ पेटर्न डॉ. सीपी जोशी और अध्यक्ष वैभव गहलोत ने इस कार्य को गंभीरता से लेते एक कमेटी बनाई है, जो नए नियमों के तहत सभी खिलाडिय़ों के मूल दस्तावेजों की सख्ती से जांच के बाद ही खेलने की अनुमति देगी। इसमें जन्मप्रमाण पत्र, बोनाफाइड सर्टिफिकेट, स्कूल के अंतिम तीन वर्षों की मार्कशीट, माता-पिता व स्वयं का आधारकार्ड आद शामिल हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो