scriptRajasthan : आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं पर बड़ा अपडेट, ठेकाकर्मी भी कर रहे हैं इंतजार, जानें क्या है मामला | Rajasthan Anganwadi workers Big update contract workers are waiting Know what is matter | Patrika News
जयपुर

Rajasthan : आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं पर बड़ा अपडेट, ठेकाकर्मी भी कर रहे हैं इंतजार, जानें क्या है मामला

Rajasthan News : पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार की बजट घोषणाओं पर तलवार लटक गई है। आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं पर बड़ा अपडेट आया है। इधर ठेकाकर्मी कर रहे हैं इंतजार।

जयपुरMay 30, 2024 / 04:16 pm

Sanjay Kumar Srivastava

Rajasthan Anganwadi workers Big update contract workers are waiting Know what is matter

राजस्थान के पूर्व सीएम अशोक गहलोत व राजस्थान सीएम भजनलाल शर्मा

Rajasthan News : राजस्थान की पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार की ओर से चुनावी वर्ष में की गई बजट घोषणाओं पर तलवार लटक गई है। समय रहते अपनी बजट घोषणाओं को अमलीजामा पहनाने में पूर्ववर्ती सरकार ने ध्यान नहीं दिया। अब भाजपा की सरकार आने से पूर्ववर्ती सरकार की बजट घोषणाएं ठंडे बस्ते में चली गई हैं। इन बजट घोषणाओं में ठेकाकर्मियों को आरएलएसडीसी के जरिए नियुक्तियां देने और महिला आंगनबाड़ी कार्मिकों को रिटायरमेंट पर एकमुश्त तीन लाख रुपए देने की बजट घोषणा की गई थी।

विभागीय स्तर पर फाइल चली, पर मामला आगे नहीं बढ़ा

ठेकेदारों के शोषण से मुक्ति दिलाने के लिए ठेका प्रथा बंद कर ठेकाकर्मियों को आरएलएसडीसी कंपनी का गठन कर नियुक्तियां देने की घोषणा की गई थी। इसे लेकर विभागीय स्तर पर फाइल भी चली, लेकिन मामला आगे नहीं बढ़ पाया। आरएलएसडीसी का गठन प्रशासनिक सुधार विभाग के अधीन होना था।

सेवानिवृत्ति पर मिलना था लाभ

आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को भी रिटायरमेंट पर एक मुश्त तीन लाख रुपए देने की घोषणा की गई थी। प्रदेश में करीब डेढ़ लाख से ज्यादा आंगनबाड़ी कार्यकर्ता हैं। रिटायरमेंट पर आर्थिक संबल नहीं दिए जाने के चलते बजट घोषणा की गई थी।

कोई ठोस आश्वासन नहीं मिला – मधुबाला शर्मा

महिला बाल विकास विभाग कर्मचारी संघ अध्यक्ष मधुबाला शर्मा ने कहा बजट घोषणाओं को लागू करवाने के लिए कई बार अधिकारियों से मिल चुके हैं, लेकिन कोई ठोस आश्वासन नहीं मिला। अब जून में धरना-प्रदर्शन की राह पकड़ेंगे।

Hindi News/ Jaipur / Rajasthan : आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं पर बड़ा अपडेट, ठेकाकर्मी भी कर रहे हैं इंतजार, जानें क्या है मामला

ट्रेंडिंग वीडियो