scriptराजस्थान सीएम भजनलाल ने पीएम मोदी का किया आभार व्यक्त, जानें क्यूं किया | Rajasthan CM Bhajanlal suddenly expressed his gratitude to PM Modi know why he did so | Patrika News
जयपुर

राजस्थान सीएम भजनलाल ने पीएम मोदी का किया आभार व्यक्त, जानें क्यूं किया

PM Kisan Samman Nidhi : पीएम किसान सम्मान निधि की 17वीं किस्त आज जारी हुई। राजस्थान सीएम भजनलाल ने इस अवसर पर कहा किसान आर्थिक रूप से सशक्त हो रहा है। अचानक सीएम भजनलाल ने पीएम मोदी का आभार व्यक्त किया, जानें क्यूं किया।

जयपुरJun 10, 2024 / 05:16 pm

Sanjay Kumar Srivastava

Rajasthan CM Bhajanlal suddenly expressed his gratitude to PM Modi know why he did so

राजस्थान सीएम भजनलाल ने अचानक पीएम मोदी का किया आभार व्यक्त

PM Kisan Samman Nidhi : पीएम किसान सम्मान निधि की 17वीं किस्त आज जारी हुई। राजस्थान सीएम भजनलाल ने इस अवसर पर कहा किसान आर्थिक रूप से सशक्त हो रहा है। मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की सर्वोच्च प्राथमिकता सदैव कृषक कल्याण की रही है। मोदी ने तीसरी बार प्रधानमंत्री बनने के बाद पहला कार्य ’पीएम किसान सम्मान निधि’ के अंतर्गत देशभर के किसानों को 17वीं किस्त जारी करने का किया है। राजस्थान में भी लाखों किसानों को इसका लाभ मिलेगा।

प्रधानमंत्री मोदी ने देशभर के अन्नदाताओं को दिया आर्थिक संबल

सीएम भजनलाल शर्मा ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने कई ऐतिहासिक निर्णय लेकर देशभर के अन्नदाताओं को आर्थिक संबल दिया है। पीएम किसान सम्मान निधि के अंतर्गत किसानों को 6 हजार रुपए की वार्षिक आर्थिक सहायता इन महत्वपूर्ण निर्णयों में से एक है। उन्होंने कहा कि मोदी ने आज प्रधानमंत्री का पद संभालते ही इस योजना की 17वीं किस्त जारी कर 20 हजार करोड़ रुपए वितरित किए हैं।
यह भी पढ़ें –

खुशखबर, पीएम किसान सम्मान निधि की 17वीं किस्त जारी, राजस्थान के किसान खुशी से झूमे

किसानों के जीवन में समृद्धि का नव-प्रभात लेकर आएगा – भजनलाल

मुख्यमंत्री भजनलाल ने कहा कि यह निर्णय किसानों के जीवन में आशा, समृद्धि और विकास का नव-प्रभात लेकर आएगा। इस निर्णय से देशभर में लगभग 9.3 करोड़ किसान लाभान्वित होंगे। अब तक इस योजना के तहत 16 किस्तों में 12 करोड़ 33 लाख से ज्यादा लाभार्थियों को 3 लाख करोड़ रुपए से अधिक सीधे प्रत्यक्ष लाभ हस्तांतरण (डीबीटी) से वितरित किये गए हैं।

गेहूं की एमएसपी पर दिया अतिरिक्त बोनस

सीएम भजन लाल ने कहा कि राज्य सरकार ने किसान कल्याण के लिए महत्वपूर्ण एवं दूरगामी निर्णय लिए हैं। इसी क्रम में राज्य सरकार ने पीएम किसान सम्मान निधि के तहत किसानों को दी जाने वाली वित्तीय सहायता को 6000 से बढ़ाकर 8000 रुपए प्रतिवर्ष किया है। साथ ही, गेहूं के न्यूनतम समर्थन मूल्य पर 125 रुपए प्रति क्विंटल का अतिरिक्त बोनस देकर इसे 2400 रुपए किया गया है।

Hindi News/ Jaipur / राजस्थान सीएम भजनलाल ने पीएम मोदी का किया आभार व्यक्त, जानें क्यूं किया

ट्रेंडिंग वीडियो