scriptराजस्थान के नए जिलों को लेकर बड़ी खबर, रोडवेज एमडी ने जिला कलक्टरों को लिखा पत्र | Rajasthan New Districts Big News Roadways MD Wrote a Letter to District Collectors | Patrika News
अलवर

राजस्थान के नए जिलों को लेकर बड़ी खबर, रोडवेज एमडी ने जिला कलक्टरों को लिखा पत्र

Rajasthan New Districts Big News : राजस्थान के नए जिलों को रोडवेज डिपो की सौगात मिलेगी। रोडवेज की अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक श्रेया गुहा ने सभी नए जिलों के कलक्टर को जमीन आवंटन के लिए पत्र लिखा है।

अलवरJun 10, 2024 / 03:24 pm

Sanjay Kumar Srivastava

Rajasthan New Districts Big News Roadways MD Wrote a Letter to District Collectors

Rajasthan New Districts Big News Roadways MD Wrote a Letter to District Collectors

Rajasthan New Districts Big News : राजस्थान के नए जिलों को लेकर बड़ी खबर। राजस्थान के नए जिलों को जल्द ही रोडवेज डिपो की सौगात मिल सकती है। इसके लिए प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। रोडवेज की अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक श्रेया गुहा ने सभी नए जिलों के कलक्टर को जमीन आवंटन के लिए पत्र लिखा है। अलवर को विभाजित कर बनाए गए नए जिले खैरथल-तिजारा और कोटपूतली-बहरोड़ में भी राजस्थान रोडवेज डिपो का प्रस्ताव है। राजस्थान रोडवेज की अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक ने रोडवेज डिपो के लिए कोटपूतली-बहरोड़ जिला कलक्टर को 7 हजार वर्गमीटर और खैरथल-तिजारा जिला कलक्टर को 20 हजार वर्गमीटर भूमि उचित स्थान पर चिन्हिकरण कर नि:शुल्क आवंटन के लिए लिखा है। जहां पर रोडवेज की ओर से कार्यालय, बस स्टैंड डिपो और कार्यशाला का निर्माण कराया जा सके। जमीन आवंटन के बाद यहां रोडवेज डिपो के निर्माण की प्रक्रिया शुरू हो सकेगी।

मिल सकेगी बेहतर परिवहन सेवा

पूर्ववर्ती सरकार ने विधानसभा चुनाव से पहले अगस्त-2023 में 19 नए जिले बना दिए थे। इन जिलों में अभी तक पूरा सेटअप नहीं लग पाया है। कई सरकारी कार्यालय अभी तक नहीं खुल पाए हैं, जिससे यहां के लोगों को सरकारी सुविधाओं के लिए भटकना पड़ रहा है।
यह भी पढ़ें –

खुशखबर, पीएम किसान सम्मान निधि की 17वीं किस्त जारी, राजस्थान के किसान खुशी से झूमे

रोडवेज की बस सेवाओं का रहता है अभाव

फिलहाल इन डिपो में राजस्थान रोडवेज के डिपो भी नहीं हैं। जिसके कारण यहां राजस्थान रोडवेज की बस सेवाओं का भी अभाव बना हुआ है। नए जिलों में राजस्थान रोडवेज डिपो बनने से लोगों को बेहतर परिवहन सुविधा मिल सकेगी।

तिजारा में है रोडवेज डिपो

खैरथल-तिजारा जिले में फिलहाल तिजारा में रोडवेज डिपो है, लेकिन यहां से अधिकांश बसें दिल्ली रूट पर ही चलती हैं। लम्बी दूरी के कई महत्वपूर्ण मार्गों पर बसों का अभाव है। जिला मुख्यालय खैरथल में बस डिपो बनने से रोडवेज सेवा का विस्तार हो सकेगा।

Hindi News/ Alwar / राजस्थान के नए जिलों को लेकर बड़ी खबर, रोडवेज एमडी ने जिला कलक्टरों को लिखा पत्र

ट्रेंडिंग वीडियो