scriptकांग्रेस प्रभारी रंधावा की ‘राजस्थान’ के बाद अब ‘पंजाब’ में परीक्षा, पार्टी ने यहां से बनाया उम्मीदवार | Rajasthan Congress incharge Randhawa will contest Lok Sabha elections from gurudaspur | Patrika News
जयपुर

कांग्रेस प्रभारी रंधावा की ‘राजस्थान’ के बाद अब ‘पंजाब’ में परीक्षा, पार्टी ने यहां से बनाया उम्मीदवार

राजस्थान में लोकसभा चुनाव संपन्न होने के बाद प्रदेश कांग्रेस प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा की अब राजस्थान के बाद पंजाब में परीक्षा होनी है। कांग्रेस ने रंधावा को लोकसभा उम्मीदवार घोषित किया है।

जयपुरApr 29, 2024 / 02:27 pm

Lokendra Sainger

राजस्थान में लोकसभा चुनाव संपन्न हो चुके है। कांग्रेस ने सोमवार को पंजाब में लोकसभा चुनाव के लिए चार सीटों पर उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की है। जिसमें कांग्रेस ने राजस्थान कांग्रेस के प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा को गुरदासपुर से और पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष अमरिंदर सिंह बराड़ को लुधियाना से टिकट दिया है। कांग्रेस ने खडूर साहिब से कुलबीर सिंह जीरा और आनंदपुर साहिब से विजय इंदर सिंगला को उम्मीदवार बनाया है।
https://twitter.com/INCIndia/status/1784846228507054524
यह भी पढ़ें

राजस्थान में मानवता शर्मसार…किन्नर के गुप्तांग में डाली लकड़ी, पुलिस ने खोला राज

राजस्थान कांग्रेस प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा ने प्रदेश कांग्रेस कमेटी को एकजुट रखने की कोशिश की। साथ ही पहले और दूसरे चरण में संपन्न हुए चुनाव में कांग्रेस के प्रदर्शन को बेहतर करने की कोशिश करते हुए प्रत्याशियों के लिए चुनाव प्रचार किया। इसके बाद अब सुखजिंदर सिंह रंधावा को पार्टी ने पंजाब के गुरदासपुर से उम्मीदवार बनाया है। ऐसे में रंधावा की राजस्थान के बाद पंजाब में परीक्षा होनी है।

रंधावा ऐसे बने राजस्थान के प्रभारी

कांग्रेस आलाकमान ने साल 2022 में सुखजिंदर सिंह रंधावा को राजस्थान का प्रभारी नियुक्त किया था। रंधावा से पहले राजस्थान में अजय माकन प्रभारी थे। 25 सितंबर को राजस्थान में हुए सियासी घटनाक्रम, विधायकों के इस्तीफे और विधायक दल की बैठक नहीं होने के बावजूद इसके जिम्मेदार नेताओं पर कोई कार्रवाई नहीं होने के कारण आहत होकर राजस्थान के प्रदेश प्रभारी अजय माकन ने राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे से उन्हें राजस्थान के प्रभारी पद से पद मुक्त करने की अपील की थी। जिसके बाद कांग्रेस पार्टी ने स्वीकार कर लिया है।

Home / Jaipur / कांग्रेस प्रभारी रंधावा की ‘राजस्थान’ के बाद अब ‘पंजाब’ में परीक्षा, पार्टी ने यहां से बनाया उम्मीदवार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो