scriptस्कूलों में ड्रेस कोड पर शिक्षा मंत्री की बड़ी घोषणा, मदन दिलावर ने हिजाब पर कहीं ये बात | Rajasthan Education Minister Big Announcement on Dress Code in Schools Madan Dilawar said this on Hijab | Patrika News
जयपुर

स्कूलों में ड्रेस कोड पर शिक्षा मंत्री की बड़ी घोषणा, मदन दिलावर ने हिजाब पर कहीं ये बात

Dress Code in Schools : राजस्थान के शिक्षा मंत्री मदन दिलावर ने एक बड़ी घोषणा की है। मदन दिलावर ने कहा स्कूलों में ड्रेस कोड का सख्ती से पालन होगा। ऐसा न होने पर सख्त कार्रवाई होगी। मदन दिलावर ने हिजाब पर कहीं ये बात।
 
 

जयपुरJan 31, 2024 / 07:53 am

Sanjay Kumar Srivastava

madan_dilawar.jpg

Rajasthan Education Minister Madan Dilawar

Education Minister Madan Dilawar Big Announcement : जयपुर में हिजाब पर विवाद गरमा गया है। दो दिन से हिजाब को लेकर जयपुर शहर में हंंगामा हो रहा था। इसके बाद राजस्थान सरकार ने सख्त कदम उठाया। ड्रेस कोड को लेकर शिक्षा मंत्री मदन दिलावर ने एक बड़ी घोषणा कर दी। जयपुर में एक सरकारी स्कूल में हिजाब पर विवाद के बाद मंगलवार को शिक्षा मंत्री मदन दिलावर ने कहा कि प्रदेश के स्कूलों में ड्रेस कोड की सख्ती से पालना करवाई जाएगी। मीडिया से बातचीत में शिक्षा मंत्री मदन दिलावर ने कहा कि जिस स्कूल का मामला है उसकी जांच करवाई जाएगी। सरकार की तरफ से स्कूलों में ड्रेस कोड लागू किया गया है, छात्र-छात्राओं को ड्रेस कोड में ही आना होगा। उन्होंने कहा कि वे हिजाब के पक्ष-विपक्ष में नहीं हैं लेकिन सरकार के आदेशों की पालना सभी को करनी चाहिए। दिलावर ने यह भी कहा कि जिन स्कूलों में सरस्वती मां की मूर्ति या चित्र नहीं होगा, उनके खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी।

हिजाब पर जयपुर में विवाद, जानें मामला क्या है?

हिजाब को लेकर जयपुर में एक बड़ा विवाद हो गया था। 27 जनवरी के एक स्कूल में आयोजित कार्यक्रम में हवामहल विधायक बालमुकुंदाचार्य बोले थे कि एक स्कूल में दो ड्रेस कोड क्यों है? हवामहल विधायक बालमुकुंदाचार्य ने स्कूल में प्रिंसिपल से पूछा था कि यहां दो प्रकार की ड्रेस पहनने का प्रावधान है? तब उन्होंने कहा कि मानते ही नहीं हैं। छोटी बच्चियां हिजाब व बुर्के में थीं। स्कूल में सभी के लिए नियम एक होने चाहिए। हमारी बच्चियां भी अलग-अलग ड्रेस पहनकर स्कूल जाएंगी। राजनीति करने वाले लोग माहौल बना रहे हैं। मदरसों में तो जाकर नहीं बोला कि वहां की ड्रेस बदल दो, लेकिन स्कूल का नियम है तो उसे सबको मानना चाहिए।

यह भी पढ़ें – हिजाब पर बालमुकुंदाचार्य और किरोड़ी लाल मीणा के तीखे सवाल, जानें क्या कहा?

यह भी पढ़ें – वैलेंटाइन डे को लेकर राजस्थान सरकार की नई योजना, शिक्षा मंत्री मदन दिलावर की तैयारियां तेज

https://youtu.be/af_Ea5p3W6A

Hindi News/ Jaipur / स्कूलों में ड्रेस कोड पर शिक्षा मंत्री की बड़ी घोषणा, मदन दिलावर ने हिजाब पर कहीं ये बात

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो