scriptRajasthan Elections 2023 : भाजपा की पहली लिस्ट के बाद बसपा ने जारी की तीसरी लिस्ट, जानें उम्मीदवारों के नाम | Patrika News

Rajasthan Elections 2023 : भाजपा की पहली लिस्ट के बाद बसपा ने जारी की तीसरी लिस्ट, जानें उम्मीदवारों के नाम

locationजयपुरPublished: Oct 09, 2023 05:31:13 pm

BSP 5 Candidates List : भाजपा ने राजस्थान विधानसभा चुनाव 2023 के लिए 41 नामों की पहली लिस्ट जारी की है। जिसके जवाब में बहुजन समाज पार्टी ने फुर्ती दिखाते हुए अपनी तीसरी लिस्ट जारी की। जानें 5 उम्मीदवारों के नाम ….

bsp.jpg

BSP

Rajasthan Elections 2023 : राजस्थान विधानसभा चुनाव 2023 के लिए चुनाव आयोग के डेट घोषित करने के ठीक चार घंटे बाद भाजपा ने अपनी पहली सूची जारी की। इसके साथ ही साथ बहुजन समाज पार्टी ने भी अपनी पांच उम्मीदवारों की सूची जारी की। बसपा राजस्थान में अपनी उपस्थिति को बढ़ाने के लिए फूंक—फूंक कर कदम रख रही है। मारक रणनीति बना रही है। जिसका परिणाम है कि डीग कुम्हेर में बसपा ने ब्राह्मण कार्ड खेला है। डीग कुम्हेर से बसपा ने हरिओम शर्मा को अपना उम्मीदवार बनाया है। राजस्थान विधानसभा चुनाव 2018 में बसपा ने 6 सीटें पर विजय प्राप्त की थी। पर सभी छह उम्मीदवार के साथी बन गए। कांग्रेसी बन गए। जिनमें से एक राजेंद्र गुढ़ा लगातार सुर्खियां बटोर रहे है।

राजस्थान विधानसभा चुनाव 2023 के लिए बसपा ने आज पांच प्रत्याशियों के नाम की घोषणा की है।

डीग कुम्हेर – हरिओम शर्मा ब्राह्मण
तिजारा – इमरान ख़ान मुस्लिम
बानसूर – मुकेश यादव यादव
बयाना रूपवास – मदन मोहन भंडारी जाटव
दौसा – रामेश्वर बनियाना गुर्जर गुर्जर।

यह भी पढ़ें – चुनाव आयोग की राजस्थान की राजनीतिक पार्टियों को बड़ी नसीहत, कहा – मानें कहना नहीं तो…

पहले भी बसपा कर चुकी है 5 उम्मीदवारों का एलान

बहुजन समाज पार्टी भाजपा और कांग्रेस पहले ही दो लिस्ट जारी कर दी थी। इनमें पांच उम्मीदवारों के नाम का एलान किया था। पार्टी ने करौली से रवीन्द्र मीणा, खेतड़ी से मनोज घुमरिया, धौलपुर से रितेश शर्मा, नगर से खुर्शीद अहमद और नदबई से खेमकरण तौली टिकट दिया है।

यह भी पढ़ें – Rajasthan Elections 2023 : आपराधिक छवि वाले उम्मीदवार हो जाएं अलर्ट, चुनाव आयोग ने पहली बार किया ये बड़ा बदलाव

bsp_1.jpg
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो