scriptराजस्थान के नए जिलों पर आया नया अपडेट, चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री ने कहीं बड़ी बात | Rajasthan Newly Formed Districts New Update Medical and Health Minister Gajendra Singh said Something Big | Patrika News
जयपुर

राजस्थान के नए जिलों पर आया नया अपडेट, चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री ने कहीं बड़ी बात

Rajasthan New District Update : नव गठित जिलों पर आया नया अपडेट। चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री गजेन्द्र सिंह ने गुरुवार को राजस्थान विधानसभा में कहीं बड़ी बात। जानें उन्होंने क्या ऐलान किया।

जयपुरJul 11, 2024 / 07:39 pm

Sanjay Kumar Srivastava

Rajasthan Newly Formed Districts New Update Medical and Health Minister Gajendra Singh said Something Big

राजस्थान के नए जिलों पर आया नया अपडेट, चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री ने कहीं बड़ी बात

Rajasthan New District Update : नव गठित जिलों पर आया नया अपडेट। चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री गजेन्द्र सिंह ने गुरुवार को राजस्थान विधानसभा में कहीं बड़ी बात। चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री गजेन्द्र सिंह ने विधानसभा में कहा कि राज्य सरकार प्रत्येक जिले में एक मेडिकल कॉलेज खोलने के लक्ष्य को पूरा करने में सफलतापूर्वक आगे बढ़ रही है। उन्होंने कहा कि नवगठित 17 जिलों में भी भविष्य में नीतिगत निर्णय होने के उपरान्त गुणावगुण के आधार पर मेडिकल कॉलेज खोलने के संबंध में निर्णय लिया जाएगा।

प्रदेश में 13 मेडिकल कॉलेज संचालित

चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री प्रश्नकाल के दौरान सदस्यों द्वारा इस संबंध में पूछे गए पूरक प्रश्नों का जवाब दे रहे थे। उन्होंने ब्यावर में मेडिकल खोले जाने के प्रश्न पर कहा कि नवगठित जिलों में मेडिकल कॉलेज खोलने के निर्णय के आधार पर ही ब्यावर में मेडिकल कॉलेज खोलने पर विचार किया जाएगा। उन्होंने जानकारी दी कि वर्तमान में प्रदेश में 13 मेडिकल कॉलेज संचालित हैं, जिनमें से 7 संभागीय मुख्यालयों पर संचालित हैं। प्रत्येक जिले में एक मेडिकल कॉलेज खोलने के क्रम में शेष स्वीकृत 20 मेडिकल कॉलेजों में से 15 बन गए हैं, तथा शेष 5 की डीपीआर बनाने की कार्रवाई जारी है।
यह भी पढ़ें –

राजस्थान में स्कूलों में प्रवेश के लिए आयु गणना की तिथि तय, दोनों निदेशकों ने जारी किया संयुक्त आदेश

ब्यावर में मेडिकल कॉलेज खोलने का प्रस्ताव विचाराधीन नहीं

इससे पहले विधायक शंकर सिंह रावत के मूल प्रश्न के लिखित जवाब में चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि नवीन जिला ब्यावर में मेडिकल कॉलेज खोलने का प्रस्ताव वर्तमान में विभाग में विचाराधीन नहीं है।

Hindi News/ Jaipur / राजस्थान के नए जिलों पर आया नया अपडेट, चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री ने कहीं बड़ी बात

ट्रेंडिंग वीडियो