script

Weather Update :फिर बदलेगा मौसम, इन 18 जिलों में आंधी और बारिश यलो अलर्ट जारी

locationजयपुरPublished: Jun 07, 2023 08:48:59 pm

Submitted by:

Kamlesh Sharma

Rajasthan Weather Update : राजस्थान में तेज गर्मी का दौर जारी है। बुधवार को ज्यादातर जिलों में तेज गर्मी व उमस ने लोगों के पसीने छुडा दिए। गर्मी व उमस के कारण लोग बेहाल रहे। गर्मी का असर सुबह से ही शुरू हो गया।

Rajasthan Weather Update: Yellow alert issued for thunderstorm and rain tomorrow

Weather Update

Rajasthan weather update : जयपुर। राजस्थान में तेज गर्मी का दौर जारी है। बुधवार को ज्यादातर जिलों में तेज गर्मी व उमस ने लोगों के पसीने छुडा दिए। गर्मी व उमस के कारण लोग बेहाल रहे। गर्मी का असर सुबह से ही शुरू हो गया। दिनभर गर्म हवा लोगों को झुलसाती रही। शाम ढलने के बाद भी उमस का जोर कम नहीं हुआ। दिन के साथ रातें भी तप रही हैं। बुधवार को प्रदेश में 11 स्थानों पर तापमान 40 डिग्री से अधिक दर्ज किया गया। प्रदेश में सर्वाधिक तापमान चूरू में 42.5 डिग्री दर्ज किया गया। वहीं जयपुर में तापमान 38.8 डिग्री रहा।

आंधी-बारिश के आसार
हिमालय के तराई क्षेत्रों में बने नए मौसम तंत्र के असर से गुरुवार को आंधी-बारिश की स्थिति बन सकती है। मौसम विभाग ने अगले 24 घंटे में 18 जिलों के लिए अंधड व बरसात का यलो अलर्ट जारी किया है।

यह भी पढ़ें

राजस्थान में आया रेतीला अंधड़, हई मूसलाधार बारिश

बाजरे की बुवाई शुरू
खरीफ की फसलों की बुवाई को लेकर खेतों में हलचल शुरू हो गई। किसानों ने अपने खेतों से खरपतवार हटाने और चारों तरफ मेडबंदी करना शुरू कर दिया है। बारानी खेतों में अगेते बाजरे और सिंचाई सुविधा वाले खेतों में मूंगफली की बुवाई शुरू हो गई है।

https://youtu.be/OVTrjl6rOiU

ट्रेंडिंग वीडियो