script

राजस्थान के युवक कलम-किताब छोड़ आखिर क्यों गाने लगे हैं भजन…? जानकर हो जाएंगे हैरान

locationजयपुरPublished: Jun 06, 2023 11:21:20 am

Submitted by:

Navneet Sharma

Rajasthan News: अच्छी शिक्षा और पैसा खर्च करने के बाद भी युवाओं को नौकरी के लिए इधर उधर भटकना पड़ता है। लगातार बढ़ रही बेरोजगारों की परेशानी को लेकर यूं तो सरकारें भी अपनी तरफ से कोशिश कर रही हैं लेकिन इसका स्थाई हल नहीं निकल पाया है।

Rajasthan News

Rajasthan News

Rajasthan News: अच्छी शिक्षा और पैसा खर्च करने के बाद भी युवाओं को नौकरी के लिए इधर उधर भटकना पड़ता है। लगातार बढ़ रही बेरोजगारों की परेशानी को लेकर यूं तो सरकारें भी अपनी तरफ से कोशिश कर रही हैं लेकिन इसका स्थाई हल नहीं निकल पाया है। देशभर में आए दिन नौकरी को लेकर कहीं न कहीं धरने प्रदर्शन होते रहते हैं।
प्रशासन व छात्रों के बीच काफी झड़प भी हो चुकी हैं लेकिन मामला जस का तस बना हुआ है। ताजा मामला अलवर जिले का हैं जहां कला वर्ग से पढ़ाई करने वाले अभ्यर्थियों की भर्ती के लिए अब तक कोई संदेश नहीं आया। इससे बेरोजगारों में आक्रोश है। उन्होंने मिनी सचिवालय में धरना दिया। सीएम को संबोधित ज्ञापन डीएम को दिया।

यह भी पढ़ें

पड़ोसियों के बीच स्विमिंग पूल का ऐसा खेल, जो जिंदगी-मौत के साथ हुआ खत्म

प्रदर्शन कर रहे अभ्यर्थियों ने बताया कि सरकार की ओर से 1992 से लेकर 2023 तक कोई सरकारी नौकरी का नोटिफिकेशन नहीं निकाला गया। निजी स्कूलों में काम कर रहे शिक्षकों के साथ लम्बे समय से खिलवाड़ हो रहा है। संगीत और चित्रकला के शिक्षक बेरोजगार बैठे हैं। इन सभी ने संगीत, वाद्य यंत्र बजाकर व भजन गाकर प्रदर्शन किया।

यह भी पढ़ें

माउंटआबू में बारिश से मौसम हुआ सुहाना, पर्यटकों को खुब लुभा रहा है ये ‘Hill Station’

इस दौरान पेंटिंग बनाकर भी लोगों ने अपना दर्द बयां किया। इन सभी का कहना है कि इसकी मांग की गई लेकिन मंत्रियों से केवल आश्वासन मिला। इस मौके पर अनिल सैनी, योगेश जांगिड़, विनीत चतुर्वेदी, विजय शर्मा, बबलू शर्मा, भवानी शंकर, रोशनी, आकाश नागर, साहिल, अभिषेक अरोड़ा, बाबूलाल महावर, लक्ष्मीनारायण, मोहन यदुवंशी, कमलकांत शर्मा आदि रहे।

ट्रेंडिंग वीडियो