RU Hostel Admission: पहले वेटिंग थी, तो फिर से नहीं करना पड़ेगा एप्लाई

RU Hostel Admission:राजस्थान विश्वविद्यालय के छात्रावासों में यूजी प्रथम वर्ष के छात्रों की एडमिशन की प्रक्रिया आरंभ हो गई है। विश्वविद्यालय प्रशासन उन स्टूडेंट्स को प्राथमिकता देगा जो पूर्व में आयोजित की गई एडमिशन प्रक्रिया के दौरान वेटिंग में थे।

By: Rakhi Hajela

Published: 13 Oct 2021, 01:21 AM IST


दी जाएगी एडमिशन में प्राथमिकता
विवि में री-एडमिशन के साथ न्यू एडमिशन की प्रक्रिया आरंभ
18 अक्टूबर तक कर सकेंगे ऑनलाइन आवेदन

जयपुर।
राजस्थान विश्वविद्यालय के छात्रावासों में यूजी प्रथम वर्ष के छात्रों की एडमिशन की प्रक्रिया आरंभ हो गई है। विश्वविद्यालय प्रशासन उन स्टूडेंट्स को प्राथमिकता देगा जो पूर्व में आयोजित की गई एडमिशन प्रक्रिया के दौरान वेटिंग में थे। इन स्टूडेंट्स अब फिर से आवेदन करने की भी आवश्यकता नहीं होगी। गौरतलब है कि विश्वविद्यालय के छात्रावासों में एडमिशन की प्रक्रिया फरवरी में शुरू हुई थी। स्टूडेंट्स से आवेदन मांगे गए थे और सूची भी जारी कर दी गई थी। इसके बाद भी कई छात्रावासों में सीटें रिक्त रह गईं और बड़ी संख्या में छात्र वेङ्क्षटग में रह गए। ऐसे में अब विश्वविद्यालय प्रशास ने निर्णय लिया है कि रिक्त सीटों पर पहले वेटिंग वाले छात्रों को प्राथमिकता दी जाएगी।
ऐसे कर सकेंगे आवेदन
छात्रावासें में एडमिशन की प्रक्रिया यूजी प्रथम वर्ष के विद्यार्थियों के लिए शुरू की गई है। स्टूडेंट्स 18 अक्टूबर तक ऑनलाइन एप्लाई कर सकेंगे। आवेदन फॉर्म विवि की वेबसाइट पर उपलब्ध करवाए गए हैं। स्टूडेंट्स को एडमिशन फॉर्म को सत्यापित करवाना होगा साथ ही कुलसचिव राजस्थान विवि के खाते में 100 रुपए शुल्क जमा करवाना होगा। बैंक रसीद की कॉपी के साथ फॉर्म की हार्डकॉपी 20 अक्टूबर तक संबंधित कॉलेज या छात्रावास में जमा करवानी भी जरूरी होगा अन्यथा एडमिशन के आवेदन मान्य नहीं होंगे।
.........................
कौन छात्र कहां कर सकता है एडमिशन के लिए एप्लाई
महाराणा प्रताप छात्रावास : इस हॉस्टल में बीकॉम, बीबीए, बीसीए प्रथम वर्ष में अध्ययनरत कॉमर्स कॉलेज के छात्र एडमिशन के लिए एप्लाई कर सकते हैं।
विवेकानंद हॉस्टल : राजस्थान कॉलेज के बीए प्रथम वर्ष के साथ बी-लिब स्टूडेंट्स
अरावली हॉस्टल : राजस्थान कॉलेज के केवल एससी वर्ग के स्टूडेंट्स
गोखले हॉस्टल : महाराजा कॉलेज में एडमिशन ले चुके बीएससी प्रथम वर्ष के स्टूडेंट्स
एनीबिसेंट हॉस्टल : महारानी कॉलेज में प्रवेश ले चुकी सभी कोर्सेज की यूजी प्रथम वर्ष की छात्राएं
इनका कहना है,
छात्रावासों में री-एडमिशन के साथ न्यू एडमिशन प्रोसेस भी शुरू हो गया है। हम उन स्टूडेंट्स को प्राथमिकता देंगे जो पहले पूर्व प्रक्रिया में वेटिंग में थे।
डॉ. राजेश शर्मा, चीफ वार्डन
राजस्थान विश्वविद्यालय

Rakhi Hajela Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned