सचिन पायलट ने लगाया सीएम गहलोत पर गुटबाजी करने का आरोप, दिल्ली में सोनिया गांधी से की शिकायत

नई दिल्ली में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट ने की सोनिया गांधी से मुलाकात, गहलोत ने गांधी को सौंपा सरकार का रिपोर्ट कार्ड, राज्य में कानून व्यवस्था को लेकर सोनिया ने जताई नाराजगी

By: pushpendra shekhawat

Published: 12 Sep 2019, 10:29 PM IST

नई दिल्ली। राजस्थान ( Rajasthan ) में कानून व्यवस्था के हालात को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष ( Congress President ) सोनिया गांधी ( Sonia Gandhi ) ने नाराजगी जताई है। इसको लेकर गांधी ने गुरुवार शाम को पहले मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ( CM Ashok Gehlot ) और बाद में उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट ( Sachin Pilot ) से मुलाकात की। दोनों से प्रदेश की कानून व्यवस्था के साथ ही सत्ता और संगठन के कामकाज को लेकर चर्चा की। गहलोत और सोनिया के बीच करीब 20 मिनट चर्चा हुई। उनके निकलते ही सचिन पायलट सोनिया से मुलाकात करने 10 जनपथ पहुंचे। सूत्रों के अनुसार पायलट की सोनिया से करीब एक घंटे व्यक्तिगत मुलाकात हुई। पायलट ने मुख्यमंत्री गहलोत पर उनके खिलाफ गुटबाजी करने का आरोप लगाया जाना बताया जा रहा है।

सूत्रों के अनुसार प्रदेश में बिगड़ती कानून व्यवस्था के मामले में सोनिया ने गहलोत से नाराजगी जाहिर की है। वहीं संगठन की ओर से सरकार का सहयोग नहीं मिलने के मामले पर भी चर्चा की। सूत्रों के मुताबिक सोनिया ने गहलोत को संगठन के साथ समन्वय के साथ सरकार चलाने और गैर जरूरी बयानों से बचने की नसीहत दी है।


सोनिया कानून व्यवस्था से अच्छी तरह वाकिफ - पायलट
सोनिया गांधी से मुलाकात के बाद पायलट ने बताया कि प्रदेश की कानून व्यवस्था को लेकर कहा कि सोनिया गांधी इससे अच्छी तरह वाकिफ है। उन्होंने कहा कि प्रदेश की राजनीतिक परिस्थितियों, विधानसभा उप चुनाव, निकाय चुनाव और पंचायती राज चुनावों को लेकर विस्तृत बातचीत हुई है। पार्टी को बूथस्तर पर मजबूत करने के रोडमैप पर भी चर्चा हुई। केंद्र सरकार की जनविरोधी नीतियों के खिलाफ पूरे प्रदेश में प्रदर्शन करेंगे। पिछली बार कांग्रेस का सदस्यता अभियान कामयाब रहा था और 23 लाख सदस्य बने थे। इस बार भी विशेष सदस्यता अभियान शुरू करने जा रहे हैं।

सोनिया हुई सक्रिय...
एआईसीसी की अंतरिम अध्यक्ष बनने के बाद सोनिया गांधी एकबार फिर से सक्रिय नजर आ रही हैं। गुरुवार को कांग्रेस की तीन घण्टे चली बैठक के बाद उन्होंने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट ( Sachin Pilot ), मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ( Digvijay Singh ), पूर्व सांसद दीपेंद्र सिंह हुड्डा ( Deependra Singh Hooda ) और हार्दिक पटेल ( Hardik Patel ) से अलग-अलग मुलाकात की।

pushpendra shekhawat Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned